24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा आज से, 17 केंद्रों पर होगी परीक्षा

हाजीपुर अनुमंडल के 17 परीक्षा केंद्रों पर कदाचारमुक्त माहौल में बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद, पटना के डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा संपन्न कराने की तैयारी पूरी कर ली गयी है.

हाजीपुर. हाजीपुर अनुमंडल के 17 परीक्षा केंद्रों पर कदाचारमुक्त माहौल में बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद, पटना के डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा संपन्न कराने की तैयारी पूरी कर ली गयी है. शनिवार और रविवार को आयोजित होने वाली इस परीक्षा को कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए शुक्रवार को प्रभारी डीएम सह एडीएम बिनोद कुमार सिंह ने केंद्राधीक्षक, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ ज्वाइंट ब्रीफिंग की. बताया गया कि स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त संचालन के लिए परीक्षा केंद्र पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को प्रतिनियुक्त किया गया है. साथ ही परीक्षा के लिए 34 केंद्र प्रेक्षक, 37 स्टैटिक दंडाधिकारी, 07 गश्तीदल दंडाधिकारी, 06 उड़नदस्ता दंडाधिकारी सहित पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. सभी प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल को परीक्षा तिथि को सुबह सात बजे परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होकर परीक्षा समाप्ति के बाद तक विधि व्यवस्था को संधारित करने का निर्देश दिया गया. परीक्षा सामग्रियों को केंद्राधीक्षक से प्राप्त कर प्राधिकृत पदाधिकारी को हस्तगत कराने का भी दायित्व सौपा गया. एडमिट कार्ड से चेहरे मिलान के बाद ही मिलेगा प्रवेश मिलेगा

बताया गया कि सुबह 10:30 बजे के बाद परीक्षा केंद्र का प्रवेश द्वार बंद कर दिया जायेगा. इसके बाद किसी भी परीक्षार्थी को केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं दी जायेगी. परीक्षा को कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए जैमर की व्यवस्था की गयी है. सभी केंद्राधीक्षक परीक्षा की वीडियोग्राफी, अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र पर प्रवेश के समय पूर्णरूपेण चेकिंग की व्यवस्था करेंगे.

कंट्रोल रूम से ली जायेगी पल-पल की जानकारी

परीक्षा को कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण संचालन के लिए जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है, जो परीक्षा तिथि की सुबह 06 बजे से शाम 05 बजे तक कार्यरत रहेगा. नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या-06224-260220 पर किसी भी आकस्मिक स्थिति एवं विधि व्यवस्था से संबंधित सूचना दी जा सकती है.

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर रहेगी पाबंदी

परीक्षा कार्य में लगाये गये सभी पदाधिकारी और केंद्राधीक्षकों को कई अहम निर्देश देते हुए कहा गया कि अभ्यर्थी को परीक्षा कक्ष में अपने साथ कैलकुलेटर, स्लाइड रूल, ग्राफ पेपर चार्ट और किसी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण यथा मोबाइल फोन, पेजर एटीएम. कार्ड, घड़ी आदि रखना वर्जित होगा. संबंधित दंडाधिकारी, केंद्राधीक्षक एवं वीक्षक हॉल में इसके उपयोग पर सख्ती से रोक लगायेंगे. बैठक में डीडीसी मो शम्स जावेद अंसारी, जिला भू अर्जन पदाधिकारी मनोज कुमार और एसडीएम, हाजीपुर राम बाबू बैठा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें