20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुम्हार महासंघ की बैठक में संगठन की मजबूती पर जोर

जैनामोड़ में हुई बोकारो जिला झारखंड प्रजापति कुम्हार महासंघ की जिला स्तरीय बैठक

जैनामोड़. बोकारो जिला झारखंड प्रजापति कुम्हार महासंघ की जिला स्तरीय बैठक जैनामोड़ में शुक्रवार को हुई. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शेखर प्रजापति ने की. महासंघ के कार्यों की समीक्षा करते हुए संघ की मजबूती पर बल दिया गया. पदाधिकारियों ने डॉक्टर जयदेव कुमार महतो को सम्मानित किया. जिला संरक्षक सुभाषचंद्र महतो ने कहा कि महासंघ की मजबूती तब ही संभव हो सकती है जब संघ के एक एक जिम्मेवार व्यक्तियों को ग्राम स्तर पर पहुंच लोगों को महासंघ से जोड़ा जाये. जिला अध्यक्ष ने कहा कि महासंघ जिले के हरेक प्रखंड, पंचायत के गांव तक अप्रैल माह में स्वजातियों के बीच पहुंच लोगों को महासंघ से जोड़ने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पूर्व महासंघ को मजबूत कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की जरूरत है. 25 जुलाई तक पूरे जिले में ग्राम समिति का गठन किया जायेगा. इसके बाद समाज की ओर से भव्य सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा. मौके पर जीवन जगरनाथ, हीरालाल महतो, जानकी महतो, अजय कुमार, केशव कुमार, वीरेंद्र प्रजापति, अंगद महतो, रामलाल महतो, सदानंद, दीनबंधु, विक्रम महतो आदि शामिल थे.

सेवानिवृत्त शिक्षक का निधन, शोक

तलगड़िया.

चास प्रखंड अंतर्गत पुपुनकी गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक धनुष महतो (75 वर्ष) का निधन गुरुवार की रात हो गया. वे लंबे समय से बीमार थे. उनका सामाजिक कार्यों में काफी योगदान रहा. वे शिवाजी समाज एवं कुड़मी छात्रावास चास से जुड़े थे. गुरुवार की रात बीजीएच में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. स्व. महतो अपने पीछे तीन पुत्र दो पुत्री सहित भरापूरा परिवार छोड़ गये हैं. निधन पर ग्रामीणों ने शोक व्यक्त किया है. शुक्रवार को दामोदर नदी में दाह संस्कार किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें