28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चाकुलिया सड़क पर आया हाथी, एक घंटा आवागमन ठप

हाथी को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी

चाकुलिया : चाकुलिया-केरुकोचा मार्ग पर खेजुरिया के समीप शुक्रवार की सुबह जंगली हाथी रामलाल आ गया. लगभग एक घंटा तक हाथी सड़क पर चहलकदमी करता रहा. इस दौरान दोनों तरफ यातायात पूरी तरह से ठप रहा. सड़क पर आये जंगली हाथी को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ने लगी. काफी देर बाद हाथी जंगल की ओर प्रवेश कर गया. इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

हाथियों से जान-माल को नुकसान से बचाने की मांग

झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति के केंद्रीय संगठन महासचिव मनोज कुमार महतो ने मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन को 11 सूत्री मांग पत्र सौंपा. बहरागोड़ा की विभिन्न समस्याओं के निदान की मांग की. कहा गया कि जंगली हाथियों से हर दिन जान माल को नुकसान पहुंच रहा है. किसानों की फसलों को बर्बाद किया जा रहा है. लोगों के घर तोड़े जा रहे हैं. इस समस्या का जल्द से जल्द दूर किया जाये. विधानसभा क्षेत्र में बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करना, अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सा मुहैया कराना, क्षेत्रीय भाषा के अनुसार हर विद्यालय में क्षेत्रीय भाषा के शिक्षक की व्यवस्था करना, बहरागोड़ा कॉलेज में पीजी अंग्रेजी की पढ़ाई शुरू कराना, किसानों के लिए सिंचाई की व्यवस्था करना तथा नेटवर्क व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें