30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आरएसपी : लोगों ने योग के जरिये खुद को स्वस्थ रखने के बारे में जाना

राउरकेला स्टील प्लांट ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शहर के अलग-अलग स्थानों पर शिविर आयोजित किया. इन कार्यक्रमों में लोगों को योग से मिलने वाले लाभ के बारे में बताया गया.

राउरकेला. राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) की ओर से शुक्रवार को 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित योग सत्रों में उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया देखने को मिली. सुबह के सत्र में इस्पात शहर के 500 से अधिक निवासियों ने भाग लिया. सेक्टर-20 स्थित इंडोर स्टेडियम में सुबह और शाम को सामूहिक योग सत्र आयोजित किये गये. कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) एसआर सूर्यवंशी, कार्यपालक निदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा) डॉ बीके होता, कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन एवं प्रशासन) तरुण मिश्र, कार्यपालक निदेशक (खान) आलोक वर्मा, कार्यपालक निदेशक (वित्त एवं लेखा) एके बेहुरिया, दीपिका महिला संघति (डीएमएस) की सभी उपाध्यक्ष हर्षला सूर्यवंशी, प्रभाती मिश्र, नम्रता वर्मा, मुख्य महा प्रबंधकगण, आरएसपी के कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी और इस्पात शहर के लगभग 200 निवासी इस सत्र में शामिल हुए.

विभिन्न आयु वर्ग के लोगों ने योग सत्र में लिया हिस्सा

कार्यक्रम में सीआइएसएफकर्मियों और टाउनशिप में आरएसपी के सामुदायिक केंद्रों में चलाये जा रहे विभिन्न योग केंद्रों के नियमित योग साधकों सहित सभी आयु वर्ग के लोगों ने योग किया. सत्र का संचालन आरएसपी के योग केंद्रों के योग शिक्षकों द्वारा किया गया, जिसका नेतृत्व योग गुरु एवं अध्यक्ष, पतंजलि योग समिति, सुंदरगढ़ अक्रूर मार्था ने किया. कार्यक्रम का संचालन एमओएमटी (सीआरएम) अनिल मलिक द्वारा किया गया. सेक्टर-22 स्थित सामुदायिक केंद्र में भी इसी तरह का योग सत्र आयोजित किया गया, जिसमें करीब 50 लोगों ने हिस्सा लिया. दोनों सत्रों का समन्वयन महा प्रबंधक (एचए, पीएचएस, एसडब्ल्यू, क्रीड़ा एवं एयरपोर्ट) आरके वर्मा ने उप प्रबंधक (खेल अनुभाग) रघु नंदन पाढ़ी के सहयोग से किया.

कई स्थानों पर आयोजित हुए योग शिविर

आरएसपी के केंद्रीय अग्निशमन केंद्र विभाग में भी योग सत्र का आयोजन किया गया, जिसमें 40 से अधिक कार्मिकों ने हिस्सा लिया. सत्र में प्रशिक्षक के रूप में जूनियर फायर ऑपरेटर (अग्निशमन सेवाएं) लोहित महंत थे. इसी प्रकार बिगिनर्स अकादमी में भी योग सत्र का आयोजन किया गया. संध्याकालीन योग सत्र बीजू पटनायक हॉकी स्टेडियम, सेक्टर-6 में आयोजित किया गया. उल्लेखनीय है कि योग को बढ़ावा देने और राउरकेला वासियों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित करने के लिए आरएसपी 15 योग केंद्रों का प्रबंधन कर रहा है, जो इस्पात शहर के विभिन्न सामुदायिक केंद्रों में नियमित रूप से संचालित हो रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें