20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार संग्रहालय में शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम

वर्ल्ड म्यूजिक डे पर पटना लिटररी फेस्टिवल की ओर से शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम का आयोजन बिहार संग्रहालय सभागार में किया गया.

पं रूपक कुलकर्णी की बांसुरी ने मोहा मनसंवाददाता, पटना वर्ल्ड म्यूजिक डे पर पटना लिटररी फेस्टिवल की ओर से शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम का आयोजन बिहार संग्रहालय सभागार में किया गया. कार्यक्रम में पंडित रूपक कुलकर्णी बांसुरी वादन की शुरुआत की. उन्होंने सबसे पहले राग यमन सुनाया. इस दौरान पं मिथिलेश झा तबला पर संगत दी. कलाकारों ने शानदार प्रस्तुति देकर लोगों का मन मोह लिया. इस अवसर पर पीएलएफ की ओर से संगीतकार पद्मश्री स्व राम कुमार मलिक को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड उनके बेटे को दिया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि िबहार म्यूजियम के महानिदेशक अंजनी कुमार सिंह, अशोक कुमार सिन्हा व डॉ सत्यजीत सिंह, खुर्शीद अहमद और पीएलएफ की टीम ने दुर्गा पूजा पर होने वाले शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम ‘धरोहर’ का विमोचन किया. डॉ सत्यजीत सिंह ने कहा कि त प्राचीन क्लासिकल म्युजिक को फिर से जिंदा करना है. वहीं, अशोक सिन्हा ने कहा कि कार्यक्रम से शास्त्रीय संगीत की पुरानी परंपरा को पुनर्जीवित किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें