24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast: दिल्ली को नहीं मिलेगी अभी गर्मी से राहत, इन राज्यों में होगी बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast: दिल्ली के लोगों को अभी गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. झारखंड-बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है. जानें देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast: दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली है. शनिवार को आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है जबकि अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 41 और 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया जा सकता है. रविवार से दिल्ली के तापमान में एक बार और वृद्धि देखने को मिलेगी. 27 जून को राजधानी में हल्की बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. जानें देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Delhi Weather 12
Weather forecast: दिल्ली को नहीं मिलेगी अभी गर्मी से राहत, इन राज्यों में होगी बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम 4

मध्यप्रदेश में पहुंचा मानसून

मध्यप्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मानसून अपने तय समय से तीन दिन देरी से पहुंच चुका है. मौसम विभाग ने बताया कि मानसून ने बालाघाट जिले से प्रवेश कर मध्य प्रदेश में दस्तक दे दी जिससे सूबे के पूर्वी हिस्से के बालाघाट, पांढुरना, सिवनी के अलावा मंडला, डिंडौरी और अनूपपुर जिलों में बारिश देखने को मिली. ग्वालियर और चंबल क्षेत्र को छोड़कर प्रदेश के बड़े हिस्से में मानसून और मानसून से पूर्व की बारिश होने से गर्मी से राहत मिली है.

झारखंड में बारिश के आसार

झारखंड में दक्षिण-पश्चिमी मानसून प्रवेश कर गया है. यह राज्य के 24 में से दो जिलों (साहेबगंज व पाकुड़) में पूरी तरह छा चुका है जिसकी जानकारी मौसम विभाग की ओर से दी गई है. विभाग के अनुसार, अगले तीन-चार दिनों में सूबे के कुछ और हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल नजर आ रहीं हैं. राजधानी रांची समेत झारखंड के कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश हो रही है जिससे गर्मी से लोगों को राहत मिली है.

Jharkhand Weather 8
Weather forecast: दिल्ली को नहीं मिलेगी अभी गर्मी से राहत, इन राज्यों में होगी बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम 5

बिहार में होगी मानसून की बारिश

बिहार में दक्षिण-पश्चिमी मानसून चंपारण और उसके आसपास के इलाके की ओर बढ़ चुका है. अगले तीन दिनों के अंदर पूरे बिहार में मानसून की झमाझम बारिश होने की बात मौसम विभाग की ओर से कही गई है. मानसून की सक्रियता, पश्चिमी विक्षोभ और साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण पूरे राज्य से लू की गर्मी से राहत मिली है. अगले 24 घंटे में उत्तर-पूर्वी और उत्तर-पश्चिम बिहार में कई जगहों पर बारिश हो सकती है.

Read Also : Bihar Weather: पूरे बिहार में इस दिन से होगी मानसून की बरसात, आज 5 जिलों में भारी बारिश के आसार…

यूपी का मौसम

यूपी के मौसम की बात करें तो यहां शनिवार को पश्चिमी एवं पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश हो सकती है. इस इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना व्यक्त की गई है. पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर लू चलने की आशंका है, जबकि पूर्वी यूपी में गर्म दिन रह सकता है.

India Weather 12
Weather forecast: दिल्ली को नहीं मिलेगी अभी गर्मी से राहत, इन राज्यों में होगी बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम 6

इन इलाकों में होगी बारिश

स्काइमेट वेदर के अनुसार, शनिवार को छत्तीसगढ़, तेलंगाना, दक्षिण ओडिशा, तटीय कर्नाटक, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, दक्षिण गुजरात के अलावा जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें