26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Delhi Water Crisis : शिव का आशीर्वाद लेकर आतिशी बैठी दूसरे दिन अनशन पर, पुजारी ने दिया खास प्रसाद

Delhi Water Crisis : दिल्ली की जल मंत्री आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन दूसरे दिन, आज भी जारी है. आज अनशन में बैठने से पहले उन्होंने मंदिर में पूजा की.

Delhi Water Crisis : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोग जल संकट से त्रस्त हैं. इसको लेकर दिल्ली की जल मंत्री आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन दूसरे दिन, शनिवार को भी जारी है. दूसरे दिन अनशन पर बैठने से पहले आतिशी ने भोगल स्थित शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की जिसकी तस्वीर सामने आई है. तस्वीर में नजर आ रहा है कि आतिशी को पुजारी चुनरी में रखकर प्रसाद दे रहे हैं. इसमें कुछ फूल भी है.

एक अन्य तस्वीर में दिल्ली की जल मंत्री आतिशी भगवान राम के दरबार में नजर आ रहीं हैं. एक तस्वीर में वह शिव लिंग के आगे हाथ जोड़े खड़ीं हैं. इस दौरान उनके साथ अन्य सहयोगी भी तस्वीर में दिख रहे हैं. दक्षिणी दिल्ली के भोगल में अपने ‘जल सत्याग्रह’ स्थल से एक वीडियो संदेश आतिशी ने जारी किया.

22061 Pti06 22 2024 000114B
Delhi minister atishi visits a temple during her indefinite hunger strike, at jangpura in new delhi, saturday

अपने वीडियो संदेश आतिशी ने कहा कि जब तक हरियाणा दिल्ली के लोगों के लिए और पानी नहीं छोड़ देता, तब तक वह कुछ नहीं खाएंगी. शहर में 28 लाख लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं जिसकी वजह से राजधानी के लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. मंत्री का अनिश्चितकालीन अनशन शुक्रवार को शुरू हुआ और शनिवार को अनशन का दूसरा दिन है.

दिल्ली सरकार की ओर से आरोप लगाया गया है कि हरियाणा यमुना नदी में दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं छोड़ रहा है. शुक्रवार को हरियाणा ने 11 करोड़ गैलन प्रतिदिन (एमजीडी) कम पानी छोड़ा. एक एमजीडी पानी से 28,000 दिल्ली के लोगों को जलापूर्ति होती है. आतिशी ने कहा कि 100 एमजीडी पानी की कमी का मतलब है कि दिल्ली में 28 लाख लोगों को पानी उपलब्ध नहीं हुआ.

Read Also : Delhi Water Crisis: दिल्ली में भीषण जल संकट, AAP सरकार ने हिमाचल से लगाई मदद की गुहार

22061 Pti06 22 2024 000112B
Minister atishi visits a temple during her indefinite hunger strike, at jangpura in new delhi, saturday

जल मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली को पानी के लिए पड़ोसी राज्यों पर निर्भर रहना पड़ता है. पड़ोसी राज्यों से नदियों और नहरों के जरिए 1,005 एमजीडी पानी प्राप्त होता है. इसमें से हरियाणा 613 ​​एमजीडी पानी दिल्ली को मुहैया कराता है.

22061 Pti06 22 2024 000116B
Delhi minister atishi on the second day of her indefinite hunger strike, in new delhi, saturday

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें