24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather: झारखंड में 23 से 27 जून तक अलग अलग जिलों में भारी बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

रांची स्थित मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो 24 जून को जामताड़ा, देवघर, दुमका, पाकुड़, गोड्डा, साहिबगंज में कहीं भारी बारिश के आसार जताये गये हैं.

रांची : झारखंड में मॉनसून का प्रवेश हो चुका है. फिलहाल यह राज्य की उत्तरी सीमा जिला पाकुड़ में है. मौसम विभाग ने संभावना जतायी है कि अगले दो से तीन दिनों में तकरीबन सभी स्थानों पर बारिश हो जाएगी. 23 जून को राज्य में कहीं कहीं गर्जन और तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान रांची के आस पास के इलाकों में हल्के से माध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है.

27 जून तक इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

वहीं रांची स्थित मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो 24 जून को जामताड़ा, देवघर, दुमका, पाकुड़, गोड्डा, साहिबगंज में कहीं भारी बारिश के आसार जताये गये हैं. 25 और 26 जून को देवघर, दुमका, जामताड़ा, गोड्डा, साहिबगंज और पाकुड़ में भारी वर्षा के आसार हैं. इसे लेकर इन जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. जबकि 26 से 27 जून के बीच रांची, बोकारो, धनबाद समेत संताल परगना के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

कोल्हान में हुई सबसे अधिक बारिश :

बीते 24 घंटों की बात करें तो सबसे अधिक वर्षा कोल्हान में हुई है. पश्चिम सिंहभूम जिले के जगन्नाथपुर(चाईबासा) में सबसे अधिक 75 मिमी से बारिश दर्ज की गयी. गोइलकेरा में 43 मिमी के आसपास बारिश हुई. इधर, राजधानी में भी 25 मिमी के आसपास बारिश हुई.

सभी जिलों का तापमान 40 से नीचे :

इधर मॉनसून के प्रवेश होते ही सभी जिलों का तापमान 40 के नीचे चला गया है. इससे आम लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. राज्य में सबसे अधिक डालटनगंज में दर्ज किया गया, जहां अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेसि दर्ज किया गया. राजधानी का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेसि पहुंच गया. यह जून माह का सबसे कम अधिकतम तापमान रहा. मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि अगले कुछ दिनों तक राजधानी और आसपास का तापमान 33-34 डिग्री सेसि के आसपास रहेगा.

Also Read: Jharkhand Weather: फिर कहर बरपा रहा है मौसम, लोहरदगा में वज्रपात से 1 बच्चे की मौत, दो घायल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें