30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi News: नामकुम में मिला मोर्टार बम, आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल

रांची के नामकुम में एक शक्तिशाली बम मिलने से हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचकर पुलिस और बम निरोधक दस्ते की टीम ने उसे डिफ्यूज किया.

राजेश वर्मा, रांची : रांची के नामकुम थाना क्षेत्र में शनिवार को एक शक्तिशाली मोर्टार बम मिलने से दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया. सूचना मिलने के बाद नामकुम पुलिस और बम निरोधक दस्ते की टीम मौके पर पहुंची और जंगलों के बीच ले जाकर उसे डिफ्यूज कर दिया. बम के फटते ही जबरदस्त आवाज हुई और आसपास इलाका थर्रा उठा. ये घटना हाहाप पंचायत के एक बस्ती की है. बम एक अर्द्धनिर्मित चाहरदिवारी के अंदर मिट्टी में दबी मिली.

क्या है पूरा मामला

घटना के संबंध में इस चाहरदिवारी का काम करा रहे रवि पाहन ने बताया कि जमीन गांव के किसी रैयत की थी. जिसे बैंक में कार्यरत सागर नाम के व्यक्ति ने खरीदा है. वह अक्सर बाहर ही रहता है. हर दिन की भांति वहां पर करने वाले मजदूर शनिवार को पहुंचे. जमीन में कई जगहों पर बड़े गड्ढे हैं, जिसे भरने के लिए सरवल से हाइवा के द्वारा मिट्टी मंगाई गई थीं. मिट्टी फैलाने के क्रम में मजदूरों को बम मिला. जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को सूचना दी गई. इसके बाद बम को डिफ्यूज किया गया.

35 मीटर है बम का रेंज

बम निरोधक दस्ते का नेतृत्व कर रहे गणेश पान ने बताया कि बरामद बम 81 मोर्टार हैं. इस बम का रेंज 35 मीटर है. इसके फटने से यह 120 फीट क्षेत्र को नुकसान पहुंचा सकता है. बम काफी पुराना है एवं जंक लग चुका है. बम कभी खराब नहीं होता है, इसलिए इसे वायर के माध्यम से डिफ्यूज किया गया. वहीं, पुलिस ने इस संबंध में कहा कि चाहरदिवारी के अंदर गिराईं जा रही मिट्टी में बम मिलने की सूचना हमें दी गई थी. फिलहाल ये बम कहां से आयी इसकी जांच चल रही है.

Also Read: रांची : तमाड़ विधायक विकास मुंडा की पत्नी ने पीछा कर पकड़वाया अवैध बालू लदा हाईवा, पुलिस ने किए दो वाहन जब्त

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें