28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विशेष पुनरीक्षण अभियान को लेकर बीडीओ ने बीएलओ को दिये निर्देश

लिट्टीपाड़ा प्रखंड के सभागार भवन में बीडीओ की अध्यक्षता में सभी मतदान केंद्र के बीएलओ एवं बीएलओ पर्यवेक्षकों के साथ मतदाता सूची विशेष पुनरीक्षण अभियान की बैठक आयोजित की गयी.

लिट्टीपाड़ा. प्रखंड के सभागार भवन में शनिवार को बीडीओ श्रीमान मरांडी की अध्यक्षता में सभी मतदान केंद्र के बीएलओ एवं बीएलओ पर्यवेक्षकों के साथ मतदाता सूची विशेष पुनरीक्षण अभियान की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में निर्वाचन आयोग के निर्देश पर एक जुलाई को अर्हता तिथि मानते हुए फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष पुनरीक्षण का कार्य 25 जून से 24 जुलाई तक किया जाएगा. बीडीओ ने बताया कि पुनरीक्षण-पूर्व गतिविधियां बीएलओ द्वारा घर- घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन करने, मतदान केंद्रों का युक्तिकरण व पुनर्व्यवस्था करने, मतदाता सूची और ईपीआईसी में विसंगतियों को दूर करने, अच्छी गुणवत्ता फोटो में सुधार, धुंधली, खराब गुणवत्ता वाली फोटो को बदलने और मतदान केंद्रों के अनुभाग व भाग सीमा के स्थान के प्रस्तावित मतदान केंद्र का नाम चिह्नित करने के लिए बीएलओ एवं पर्यवेक्षकों को निर्देश दिया गया. बीडीओ ने पुनरीक्षण गतिविधियाें के बारे में बताया कि मतदाता सूची का प्रकाशन 25 जुलाई को किया जाएगा. साथ ही दावा एवं आपत्तियां दाखिल करने की अवधि 25 जुलाई से 09 अक्तूबर तक है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें