26.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : आइआइटी : नये सत्र से एनइपी को लागू करने के लिए संस्थान की तैयारी पूरी

राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनइपी-2020) कौशल विकास और उभरते हुए बाजार की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए मल्टी-टास्किंग पद्धति बेहतर निर्माण के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती है.

संवाददाता, पटना राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनइपी-2020) कौशल विकास और उभरते हुए बाजार की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए मल्टी-टास्किंग पद्धति बेहतर निर्माण के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती है. यह बात आइआइटी पटना के निदेशक प्रो टीएन सिंह ने कही. वहीं प्रो एके ठाकुर (डीन, अकादमिक) ने बताया कि आइआइटी पटना 2024-25 के शैक्षणिक वर्ष से एनइपी-2020 को लागू करने के लिए पूरी तरह तैयार है. आइआइटी पटना में पाठ्यक्रम और पाठ्यक्रम की समीक्षा एनइपी-2020 प्रारूप के अनुसार पूरी कर ली गयी है और जुलाई 2024 में लागू होने से पहले इसे अंतिम चर्चा के लिए सीनेट में प्रस्तुत किया जायेगा. संस्थान के डॉ एनके तोमर (एसोसिएट डीन रिसोर्सेज) ने कहा कि संस्थान एनइपी-2020 को लागू करने के लिए अतिरिक्त बुनियादी ढांचे और संसाधनों का निर्माण कार्य जारी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें