29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंचायत समिति सदस्यों के साथ प्रमुख ने की बैठक

पंचायत समिति सदस्यों के साथ प्रमुख ने की बैठक

प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रमुख चंद्रावती देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक हुई. इसमें प्रखंड प्रमुख चंद्रावती देवी ने कहा कि मनरेगा की योजनाएं पंचायत समिति से अनुमोदन के बाद ही स्वीकृत की जाये. वहीं पंचायत समिति सदस्य मुकुंदपुर अजीमा खातून ने अंचल से संबंधित दाखिल- खारिज व सीमांकन के कार्यों में प्रगति की जानकारी ली गयी तथा उसमें तेजी लाने की मांग की गयी. पंचायत समिति सदस्य परसोडीह कमोदा देवी ने जल- नल योजना में अनियमितता की शिकायत की गयी. इस पर प्रखंड स्तरीय जांच कमेटी बनाने की बात कही गयी. वहीं प्रखंड के बजाय पंचायत सचिवालय में ही जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने, अबुआ आवास योग्य लाभुकों को दिलाने तथा नवनिर्मित कस्तूरबा भवन में विद्यालय शुरू करने की मांग की गयी. विधायक प्रतिनिधि ज्वाला प्रसाद ने मटेरियल भुगतान के लिए पत्राचार करने तथा आंगनबाड़ी में पोषाहार वितरण की नियमित रूप से जांच करने की बात कही गयी. बैठक में थाना, शिक्षा विभाग, कल्याण विभाग, जेएसएलपीएस, चिकित्सा विभाग, बाल विकास परियोजना, वन विभाग के अधिकारियों ने अपने विभागों से संबंधित योजनाओं की जानकारी दी. वहीं बैठक में अनुपस्थित पीएचडी विभाग, कनीय अभियंता पथ प्रमंडल विभाग को शो कॉज करने की बात कही गयी.

उपस्थित लोग : बैठक में प्रमुख चंद्रावती देवी, प्रखंड विकास पदाधिकारी सावित्री कुमारी, थाना प्रभारी अरुण कुमार रवानी, उप प्रमुख शंभू सिंह, विधायक प्रतिनिधि ज्वाला प्रसाद, केतार मुखिया प्रमोद कुमार, पाचाडुमर मुखिया श्याम सुंदर बैठा सभी पंचायत समिति सदस्य एवं विभिन्न विभाग के अधिकारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें