24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आभूषण व्यवसायी से लूट का प्रयास करते तीन गिरफ्तार

आभूषण व्यवसायी से लूट का प्रयास करते तीन गिरफ्तार

मझिआंव में आभूषण व्यवसायी राहुल कुमार सोनी से पिस्टल का भय दिखाकर लूटपाट का प्रयास कर रहे अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मिली जानकारी के अनुसार 21 जून की रात आठ बजे राहुल सोनी बाजार स्थित दुकान बंद कर अपने पिता के साथ लोहरपुरवा स्थित नये मकान जा रहे थे. इसी दौरान रोहित की रसोई नामक दुकान के समीप दो बाइक पर सवार लुटेरों ने पिस्टल का भय दिखाकर उनके झोले में रखे जेवर व नकदी लूटने का प्रयास किया. पिता-पुत्र ने इसका भरपूर विरोध किया और शोर मचाया. शोर सुनकर आसपास के लोग दौड़ पड़े. इसी बीच पकड़े जाने के भय से लुटेरे भाग निकले. इस घटना की सूचना लोगों ने तत्काल खजूरी गांव के लोगों एवं मझिआंव थाना को दी. इसके बाद खजूरी गांव में सड़क पर जमे लोगों को देखकर भागने के क्रम में एक बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इसी बीच पीछे से आ रहे पुलिस के गश्ती वाहन ने उन्हें पकड़ लिया. जबकि दूसरे बाइक पर सवार लुटेरे भागने में सफल रहे. इस दौरान लूटने का प्रयास करने में प्रयुक्त बाइक जब्त कर थाना ले जायी गयी.

जेल भेज दिया गया : इस संबंध में थाना प्रभारी आकाश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार तीनो लुटेरे ओड़िशा राज्य के जाजपुर जिले के हैं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये लुटेरों में जाजपुर थाना के पूरब कोटे गांव निवासी मारिक दास के पुत्र राजेश दास (25 वर्ष), जाजपुर कोरय गांव निवासी सीनू दास के पुत्र दिलीप दास (25 वर्ष) एवं जाजपुर कोरय निवासी शंकर माइकल के पुत्र माइकल कन्हैया (27 वर्ष) को जेल भेज दिया गया. इस मामले को मझिआंव थाना कांड संख्या 55/24, दिनांक 22/06/2024, धारा 393/398भादवि के तहत दर्ज किया गया है. थाना प्रभारी ने बताया कि तीनों लुटेरों ने अन्य राज्यों में भी लूट की घटना को अंजाम दिया है. इस बारे में अनुसंधान किया जा रहा है.

व्यवसायियों में दहशत : मझिआंव में आभूषण व्यवसायी से लाखों रुपये का जेवर लूट का प्रयास करने पर मझिआंव के व्यवसायियों में दहशत है. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह भी मझिआंव में एक सीएसपी संचालक से डेढ़ लाख रुपये लुटे गये थे. इसमे सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद भी लुटेरे पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. इसी तरह लगभग चार महीने पहले गढ़वा में बैंक से डेढ़ लाख रुपये निकालकर ले जा रही गढ़वा पूर्वी क्षेत्र की जिलापरिषद सदस्य अमृतांजलि दुबे से भी इसी तरह की लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. वहीं सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद भी लुटेरा अभी तक नही पकड़ा गया और न राशि बरामद हुई. इसी तरह की कई घटनाएं हुई इसमें अंतर्राज्यीय लुटेरों की संलिप्तता से इनकार नही किया जा सकता.

पहले करते हैं रेकी : बताया जाता है कि ये लुटेरे गढ़वा जिले के विभिन शहरों में फैलकर पहले रेकी करते हैं. इसके बाद लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं. बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें