21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अवैध खनन के विरुद्ध करें कार्रवाई : डिप्टी सीएम

हाजीपुर पहुंचे सूबे के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा शनिवार को पूरी तरह से एक्शन में नजर आये. एक ओर उन्होंने पेपर लीक मामले में एक बार फिर से नेता प्रतिपक्ष को घेरा. वहीं अवैध खनन को लेकर भी काफी गंभीर दिखे. जिले में बालू घाटों की बंदोबस्ती नहीं होने पर काफी नाराजगी व्यक्त की.

हाजीपुर पहुंचे सूबे के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा शनिवार को पूरी तरह से एक्शन में नजर आये. एक ओर उन्होंने पेपर लीक मामले में एक बार फिर से नेता प्रतिपक्ष को घेरा. वहीं अवैध खनन को लेकर भी काफी गंभीर दिखे. जिले में बालू घाटों की बंदोबस्ती नहीं होने पर काफी नाराजगी व्यक्त की. वहीं हाजीपुर सर्किट हाउस में खनन विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की. बैठक में डीएम यशपाल मीणा भी उपस्थित थे. वे वैशाली के मझौली निवासी छात्र नेता हर्ष राज के परिजनों से मिलने के लिए वैशाली पहुंचे थे. हाजीपुर में मीडिया से बात करते हुए डिप्टी सीएम ने छात्र नेता हर्ष राज की पिछले महीने पटना में पीट-पीट कर हुई हत्या का दुखद बताते हुए कहा कि हत्यारों को जल्द से जल्द सख्त सजा दिलायी जायेगी. अवैध खनन पर बोलते हुए कहा कि बालू माफिया के विरुद्ध सरकार कार्रवाई कर रही है. वैशाली और छपरा में अवैध खनन पर विशेष नजर है. जिले में 143 बालू घाटों का बंदोबस्ती नहीं होने और अवैध खनन को लेकर जिला खनन पदाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है. अवैध खनन नहीं रुकने पर कार्रवाई की जाएगी. कहा कि डीएम से कहा गया है कि पूरी सख्ती से अवैध खनन पर रोक लगाये और एक सप्ताह के अंदर एक सप्ताह के अंदर बंदोबस्ती की व्यवस्था करें. कहा कि 15 जुलाई से बाढ़ और बरसात के कारण खनन की प्रक्रिया बंद कर दी जाती है, लेकिन जहां भंडारण हुआ है, सभी की जांच करें, जरूरत पड़ने पर उसे जब्त भी करें. इधर, वैशाली प्रखंड के मझौली पहुंचे डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा छात्र नेता हर्ष राज के पिता व पत्रकार अजित कुमार से मिल कर ढांढस बंधाया. कहा कि सरकार स्पीडी ट्रायल चलाकर अपराधियों को सजा दिलायेगी. अधिकतर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया. फरार अपराधियों के विरुद्ध कुर्की जब्ती का आदेश न्यायालय से जारी हो चुका है. मालूम हो कि पिछले महीने छात्र नेता व पटना यूनिवर्सिटी के छात्र हर्ष राज की पटना में पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. डिप्टी सीएम के साथ मंत्री जमा खान, केदार गुप्ता, पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा, लालगंज विधायक संजय सिंह, पातेपुर विधायक लखेंद्र पासवान आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें