27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रामीण विकास मंत्री ने जीविका संगठन को सौंपा 53 करोड़ का चेक

ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने चांदन प्रखंड मुख्यालय में जीविका भवन का उद्घाटन किया. प्रखंड के दुधारी पंचायत अंतर्गत 49.955 लाख की लागत से नव निर्मित गोबर धन योजना का शुभारंभ किया.

बांका.ग्रामीण विकास मंत्री एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत शनिवार को बांका पहुंचे. उन्होंने प्रमुख रूप से चांदन प्रखंड मुख्यालय में नव निर्मित जीविका भवन का उद्घाटन किया. प्रखंड के दुधारी पंचायत अंतर्गत 49.955 लाख की लागत से नव निर्मित गोबर धन योजना का शुभारंभ किया. इससे पहले बांका पहुंचने पर समाहरणालय सभागार में जिला पदाधिकारी अंशुल कुमार के द्वारा सभी अतिथियों को पौधा भेंटकर एवं अंग वस्त्र देकर उन्हें सम्मानित किया गया. ग्रामीण विकास विभाग सहित जिले में संचालित सभी योजनाओं की समीक्षा बैठक की. मनरेगा योजना की समीक्षा के दौरान कटोरिया प्रखंड अंतर्गत मनरेगा कार्य में शिथिलता पर नाराजगी व्यक्त की. संबंधित पीओ को लक्ष्य के अनुरूप कम उपलब्धि पर फटकार लगायी और तय समय पर योजना पूर्ण करने का निर्देश दिया. मंत्री श्रवण कुमार ने मनरेगा के द्वारा कुल 41 योजनाओं में से कुल 4 करोड़ 24 लाख 41 हजार राशि की योजनाओं का रिमोट दबाकर शिलान्यास किया. उन्होंने दिव्यांगजनों के बीच ट्राइसाईकिल का वितरण किया. साथ ही सतत जीविकोपार्जन योजना के तहत 584 दीदियों को व्यवसाय के लिए 2 करोड़ 56 लाख 8 हजार का चेक सौंपा. इसके अतिरिक्त 53 करोड़ का चेक समूह में रोजगार के लिए जीविका दीदियों के बीच वितरण के लिए भी सौंपा. मंत्री ने मुख्यमंत्री आवास योजना व सहायता योजना के निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप उपलब्धि पर विशेष जोर दिया. सभी विभागीय योजनाओं को भी गुणवत्तापूर्ण लागू करने की बात कही. इस दौरान मौजूद जनप्रतिनिधियों ने भी अपनी-अपनी बात रखी. साथ ही जिले के 11 प्रखंड में चयनित मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभुकों को गृह प्रवेश कराया गया. इस मौके पर सूबे के भवन निर्माण मंत्री जयंत राज, सांसद गिरिधारी यादव, बेलहर विधायक मनोज यादव, डीएम अंशुल कुमार सहित सभी वरीय व प्रशासनिक अधिकारी के साथ विभागीय कर्मी प्रुमख रूप से मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें