21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नगर पंचायत की सफाई व्यवस्था हुई बेपटरी, जगह-जगह फैली है गंदगी

नगर पंचायत की सफाई व्यवस्था इन दिनों बेपटरी होती जा रही है. जगह-जगह कूड़ा कचरा का ढेर नगर पंचायत की सुंदरता को खराब कर रहा है. कूड़ेदानों में पड़े कचरे ना उठाए जाने के कारण बदबू भी आ रही है.

बौंसी. नगर पंचायत की सफाई व्यवस्था इन दिनों बेपटरी होती जा रही है. जगह-जगह कूड़ा कचरा का ढेर नगर पंचायत की सुंदरता को खराब कर रहा है. कूड़ेदानों में पड़े कचरे ना उठाए जाने के कारण बदबू भी आ रही है. स्थानीय थाना कॉलोनी निवासियों ने बताया कि कूड़ेदान भर चुका है और गंदगी अब नीचे गिर रही है. अब कूड़ा को नीचे फेंक दिया जा रहा है. जिसे उठाने की जहमत कोई नहीं कर रहा. जानकारी हो कि नगर पंचायत में आये दिन कचरा उठाव की समस्या बनी रहती है. वार्ड 14 और 15 में भी गंदगी बेसुमार है. पार्षद अमीर पाठक के वार्ड में ट्रांसफार्मर के पास लगे कचरा पेटी के बगल में गंदगी फैली हुई है. उपमुख्य पार्षद गुंजन कुमारी के घर से महज 50 मीटर की दूरी पर गंदगी फैली हुई है. ऐसे में सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि सामान्य लोगों के घरों के आसपास की सफाई किस तरह होती होगी. हालांकि प्रत्येक माह नगर पंचायत के साफ-सफाई के नाम पर 22 लाख रुपया खर्च किए जा रहे हैं. बौंसी थाना परिसर की भी सफाई विगत 20 दिनों से नहीं की गयी है. जिसको लेकर थानाध्यक्ष ने विभागीय अधिकारियों को पत्राचार कर मामले से अवगत भी कराया है. पत्र में बताया गया है कि थाना परिसर और थाना गेट के आसपास विगत एक माह से साफ- सफाई का कार्य नहीं किया गया है. सफाई कर्मियों को बोलने के बाद भी इस दिशा में कोई ध्यान नहीं दे रहा. थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि करीब एक माह से थाना परिसर व आसपास की सफाई का कार्य नहीं किया गया है. जिसके लिए उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को पत्राचार भी किया था. इस संबंध में नगर अध्यक्ष कोमल भारती ने बताया कि संवेदक को इसके लिए निर्देश दिया गया है. जल्द ही वरीय पदाधिकारी को समस्या से अवगत कराते हुए पत्राचार किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें