26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीवीसी सीएसआर से करता है समाजोपयोगी कार्य : एचओपी

बोकारो थर्मल के ऑफिसर्स क्लब में श्रवण जांच व उपकरण वितरण समारोह

बोकारो थर्मल.

बोकारो थर्मल स्थित ऑफिसर्स क्लब में शनिवार को डीवीसी सीएसआर द्वारा श्रवण जांच एवं उपकरण वितरण शिविर का आयोजन किया गया. उद्घाटन डीवीसी के एचओपी आनंद मोहन प्रसाद, डीजीएम सीएसआर बीजी होलकर, डीवीसी हॉस्पिटल के डीजीएम हेल्थ डॉ एसके झा, धनबाद स्थित पूर्वी हियरिंग केयर के डॉ एसएन शर्मा, मुखिया चंदना मिश्रा ने किया. मौके पर एचओपी ने कहा कि डीवीसी सीएसआर के मद से 10 किलोमीटर की परिधि में समाजोपयोगी कार्य करता रहता है, जिसका फायदा आर्थिक रूप से कमजोर ग्रामीणों को मिलता है. गांवों में हेल्थ कैंप भी लगाया जाता है. वहीं डीजीएम बीजी होलकर ने कहा कि मनुष्य अपने जीवन की एक आयु के बाद श्रवण शक्ति खो देता है या उसे कम सुनाई पड़ता है. डीवीसी सीएसआर ने ऐसे ग्रामीणों की परेशानी एवं आर्थिक रूप से इलाज करा पाने या उपकरण नहीं खरीद पाने की विवशता को देखते हुए शिविर का आयोजन किया है, जिससे ग्रामीणों को फायदा मिल सके. पूर्वी हियरिंग केयर के डॉ शर्मा ने कहा कि किसी भी आयु वर्ग के लोगों में श्रवण क्षमता में कमी आ सकती है. श्रवण यंत्रों से इस समस्या से निजात पायी जा सकती है.

175 लोगों की हुई जांच :

शिविर में डॉ शर्मा एवं डॉ योगेश कुमार वर्मा ने कुल 175 लोगों के कानों की जांच की. जांच में कुल 96 लोग ऐसे पाये गये, जिन्हें श्रवण यंत्र की जरूरत थी. शिविर में 70 लोगों को श्रवण यंत्र प्रदान किया गया. शेष बचे 26 लोगों को 29 जून को उपकरण दिया जायेगा. संचालन डीवीसी के हिंदी अधिकारी रवि सिन्हा ने किया. आयोजन में भैरो महतो, हेल्थ निरीक्षक कृष्णा कुमार सहित सीएसआर के कर्मियों का सक्रिय योगदान रहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें