28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चक्रधरपुर: रेलभूमि पर बनी झोपड़ियों को रेलवे ने हटाया

रेलवे स्टेशन के पास रेलभूमि पर बनी झोपड़ियों को रेलवे प्रशासन ने पॉकलेन से हटा दिया.

चक्रधरपुर.रेलवे स्टेशन के पास रेलभूमि पर बनी झोपड़ियों को रेलवे प्रशासन ने पॉकलेन से हटा दिया. जानकारी के अनुसार, रेलवे स्टेशन में जल जमाव की संभावना को देखते हुए शनिवार को रेलवे प्रशासन ने शेष बचे चार झोपड़ियों को हटाया. रेलवे प्रशासन ने झोपड़ियों को खाली करने के लिये पूर्व में ही आदेश दिया था. जिससे लोगों को परेशानी नहीं हुई. तोड़ने से पहले लोगों ने अपने घरों से समानों को हटा लिया था. सुरक्षा की दृष्टिकोण से रेलवे प्रशासन ने पहले झोपड़ियों का जायजा लिया. जिसके बाद रेलभूमि से अतिक्रमण को हटाया. ज्ञात हो कि रेलवे स्टेशन के समीप सड़क चौड़ीकरण व नालियों का निर्माण कार्य जोरों पर है.

………………….

मनोहरपुर : रेल प्रशासन ने सब्जी बाजार को कराया खाली

मनोहरपुर.

मनोहरपुर के रेल क्षेत्र में स्थित डेली मार्केट को शनिवार को आरपीएफ की मौजूदगी में पूरी तरह से खाली करा दिया गया. इस मौके पर आरपीएफ के ओसी सुरेंद्र कुमार, सब इंस्पेक्टर जे मिश्रा, के भंजा कुमारी, आइओडब्लू धर्मवीर कुमार समेत अन्य कई अधिकारी और आरपीएफ की महिला और पुरुष जवानों की भारी तादाद में मौजूदगी रही. इस मौके पर सब्जी दुकानों को हटाया गया. ज्ञात हो कि अमृत भारत योजना के तहत मनोहरपुर में रेलवे क्षेत्र में विकास के कई कार्य होने हैं, इसके लिए 11.5 करोड़ की प्राक्कलित राशि निर्धारित है. जिसमें मनोहरपुर में 12 मीटर चौड़ा नया एफओबी, नया स्टेशन बिल्डिंग सेकेंड इंट्री, पार्किंग, सर्कुलेटिंग एरिया, लिफ्ट, एस्कलेटर आदि का निर्माण किया जाना है. मनोहरपुर रेल क्षेत्र में यह कार्य काफी तेजी से चल रहा है. इसी के मद्देनजर प्रोजेक्ट क्षेत्र में मौजूद अतिक्रमण और अन्य चीजों को हटाया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें