28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TMBU News: बिजली बिल में गड़बड़ी व जमीन किराया को लेकर विवि ने कंपनी को लिखा पत्र

विश्वविद्यालय के सीनियर शिक्षक प्रो अशोक कुमार ठाकुर ने कहा कि बिजली कंपनी के लिए कार्यपालक अभियंता को पत्र लिखा गया था

टीएमबीयू के बिजली बिल में गड़बड़ी व जमीन के किराया को लेकर शनिवार को विवि से बिजली कंपनी को पत्र लिखा है. इसमें मामले को लेकर समस्या का निदान करने के लिए कहा गया है. विश्वविद्यालय के सीनियर शिक्षक प्रो अशोक कुमार ठाकुर ने कहा कि बिजली कंपनी के लिए कार्यपालक अभियंता को पत्र लिखा गया था. उन्होंने विवि के इंजीनियर संजय कुमार से फोन से बात कर कहा कि बैठक के लिए पांच दिन का समय दिया जाये. अपने वरीय अधिकारी से बैठक के लिए अनुमति लेने होंगे. बताया जा रहा है कि विवि से भेजे गये पत्र में शनिवार को बिजली कंपनी व विवि अधिकारियों की तीन बजे से बैठक बुलायी गयी थी.

कुलपति ने की थी बिजली अधिकारियों से ऑनलाइन मीटिंग

प्रो अशोक कुमार ठाकुर ने कहा कि मामले में कुलपति से बात कर बैठक के लिए समय बढ़ाया जायेगा. विवि सूत्रों के अनुसार बिजली कंपनी ने फिर से विवि को पत्र भेजकर बिजली काटने की बात कही है. बता दें कि एक दिन पहले शनिवार को कुलपति प्रो जवाहर लाल ने अधिकारियों के साथ ऑनलाइन मीटिंग की थी. बिजली मामले को लेकर गहन मंथन किया था. इसे लेकर कुलपति ने प्रो अशोक कुमार ठाकुर के संयोजन में तीन सदस्यों वाली कमेटी बनायी थी.

वाइस चांसलर कंक्लेव में टीएमबीयू का छाया रहा छात्र दरबार

राष्ट्रीयस्तर पर शनिवार को ऑनलाइन थर्ड वाइस चांसलर कॉन्क्लेव आयोजित किया गया. बिहार से केवल टीएमबीयू के कुलपति प्रो जवाहरलाल कार्यक्रम में शामिल हुए. वीसी प्रो लाल ने बताया कि कॉन्क्लेव में टीएमबीयू की आगामी योजना सहित छात्र दरबार के आयोजन को लेकर विस्तार से बताया गया. छात्र दरबार से अबतक करीब दस हजार छात्र-छात्राओं को इसका लाभ मिला है. विवि में आने वाले दिनों में बीपीएड, फिजियोथेरेपी, सेरीकल्चर सहित अन्य कोर्स की पढ़ाई शुरू करने की योजना है. वीसी ने कहा कि बिहार में वोकेशनल कोर्स की पढ़ाई में गुणवत्ता लाने के लिए नियमित शिक्षकों का नियुक्त किया जाये. इसे लेकर राजभवन व सरकार ने उनकी बातों पर विचार किया है. शिक्षा विभाग ने वोकेशनल कोर्स के लिए नियमित शिक्षकों के पद सृजन के लिए प्रस्ताव भी मांगा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें