26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्कूल में लगी जलमीनार का पानी पीने से 20 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के जमीरा पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय डूरू परिसर में लगी सोलर जलमीनार का पानी पीने से 20 बच्चे बीमार पड़ गये. यह घटना शनिवार की सुबह की है.

प्रतिनिधि (चंदवा).

लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के जमीरा पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय डूरू परिसर में लगी सोलर जलमीनार का पानी पीने से 20 बच्चे बीमार पड़ गये. यह घटना शनिवार की सुबह की है. सभी बच्चों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा में चल रहा है. डाॅ तरुण जोश लकड़ा के अनुसार, सभी बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर है. जानकारी के अनुसार, शनिवार की सुबह बच्चे विद्यालय पहुंचे थे. यहां कुछ बच्चों ने जलमीनार में लगे नल से पानी पीया. बच्चों को पानी का टेस्ट अलग लगा. उसमें से बदबू आ रही थी. पानी पीने के बाद कुछ बच्चों का उल्टी हुई, कई का जी मचलाने लगा, कई के शरीर में खुजली होने लगी. बच्चों ने यह बात प्रधानाचार्य रेखा देवी व शिक्षक शिवकुमार मुंडा को बतायी . सभी ने जाकर टंकी की पानी की जांच की, तो देखा कि तलहटी में सफेद रंग का पाउडर जैसा कुछ जमा था. इसके बाद सीएचओ विकास कुमार राणा व एएनएम विकास लता मिंज स्कूल पहुंचे और बच्चों का प्राथमिक उपचार किया. इसके बाद एंबुलेंस से बीमार बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. बताते चले कि स्कूल के बगल में ही आंगनबाड़ी केंद्र स्थित है. यहां भी इसी जलमीनार से पानी जाता है. गनीमत यह रही कि शनिवार को आंगनबाड़ी में पानी ले जाने से पूर्व ही स्कूल के बच्चों की तबीयत खराब हो गयी.

पानी व पाउडर के सेंपल की जांच होगी :

घटना के बाद बीडीओ चंदन प्रसाद, सीओ जयशंकर पाठक, मुखिया दुर्गावती देवी व अन्य लोग अस्पताल पहुंचे. बच्चों का हालचाल पूछा. बीडीओ ने कहा कि स्कूल से पानी व पाउडर का सैंपल मंगाया गया है. उसे लैब टेस्टिंग के लिए भेजा जायेगा. इसके अलावा इसकी जांच करायी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें