25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Shukra Transit In Cancer: जुलाई 2024 में शुक्र का गोचर, इन राशियों के जातकों के लिए होगा शुभ

Shukra Transit In Cancer: शुक्र के कर्क राशि में आने से कई राशियां विशेष रूप से लाभ प्राप्त करेंगी.जानें शुक्र गोचर से किन राशियों को होगा लाभ

Shukra Transit In Cancer: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार के अनुसार जुलाई 2024 का महीना काफी खास होने वाला है. इस महीने भोग-विलास का कारक माना जाने वाला शुक्र ग्रह दो बार राशि बदलने जा रहा है. पहली बार 7 जुलाई को शुक्र कर्क राशि में और दूसरी बार 31 जुलाई को सिंह राशि में गोचर करेगा. शुक्र ग्रह का यह गोचर सभी 12 राशियों को प्रभावित करेगा, लेकिन कुछ राशियों पर इसका विशेष प्रभाव पड़ने वाला है.

इन राशियों को होगा फायदा

आइए जानते हैं किन राशियों पर शुक्र का गोचर सबसे ज्यादा शुभ फल देगा और किन राशियों को थोड़ा संभलकर रहना होगा:

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए करियर में तरक्की और नए अवसरों की प्राप्ति का योग बन रहा है. व्यापार में मुनाफा होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पारिवारिक जीवन खुशियों से भरपूर रहेगा और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. उदाहरण के लिए, अगर कोई मेष राशि का जातक नौकरी की तलाश में था, तो उसे इस गोचर के प्रभाव से नई नौकरी मिल सकती है. वहीं व्यापार करने वाले जातकों को नए अनुबंध मिलने की संभावना है.

Shukraditya Yoga In Mithun: मिथुन राशि में ग्रहों का महासंयोग, शुक्रादित्य योग के प्रभाव से पलटेगी इन राशियों की किस्मत

कर्क राशि: शुक्र को अपनी उच्च राशि कर्क राशि में गोचर करना सबसे ज्यादा शुभ माना जाता है. इस राशि के जातकों को धन, वैभव, सुख-समृद्धि, पारिवारिक सुख, संतान सुख और प्रेम संबंधों में वृद्धि हो सकती है. व्यापार में मुनाफा होगा और नए अवसर मिलेंगे. मानसिक शांति और आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी होगी. उदाहरण के लिए, अगर किसी कर्क राशि के जातक का बिजनेस अच्छा नहीं चल रहा था, तो इस गोचर के प्रभाव से उन्हें नए ग्राहक मिल सकते हैं और बिजनेस में तेजी आ सकती है. वहीं विवाहित जातकों के वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी और संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के पारिवारिक जीवन में खुशियां और समृद्धि आने वाली है. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और नए मित्र बनेंगे. सामाजिक जीवन भी काफी सक्रिय रहेगा. मानसिक शांति भी मिलेगी. उदाहरण के लिए, अगर किसी तुला राशि के जातक के पारिवारिक जीवन में कलह चल रही थी तो इस गोचर के प्रभाव से विवादों का अंत हो सकता है और घर में खुशियां लौट सकती हैं.

अन्य राशियो पर शुक्र के गोचर का प्रभाव

वृषभ, मिथुन, सिंह, कन्या, मकर और कुंभ राशि के जातकों को मिलाजुला फल प्राप्त होगा. धन, स्वास्थ्य, करियर और पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. वहीं धनु और मीन राशि के जातकों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. शत्रुओं से परेशानी हो सकती है और स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. उदाहरण के लिए, अगर किसी वृषभ राशि के जातक का स्वास्थ्य पहले से ही ठीक नहीं चल रहा था, तो इस गोचर के प्रभाव से उन्हें स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं.

जन्मकुंडली से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें