24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फिर कहर बरपाने लगी गर्मी, उमस ने दिन भर सताया

उमस ने दिन भर सताया

इस साल फेल होता दिख रहा मानसून को लेकर पूर्वानुमान

झमाझम बारिश का था इंतजार, आसमान से बरस रहा अंगार

पूर्णिया. पिछले तीन दिनों से शहर में गर्मी से थोड़ी राहत थी और तापमान भी कम बना हुआ था, लेकिन रविवार को अचानक मौसम के तेवर तल्ख हो गये. अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक इजाफा देखा गया. मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर नजर गड़ाए पूर्णिया के लोग मानसून की झमाझम बारिश का इंतजार कर रहे हैं पर विडम्बना है कि आसमान से अंगारे बरसते रहे. लोग चिलचिलाती धूप और उमस से बेहाल-परेशान रहे. अलबत्ता कि मानसून को लेकर विभाग का अनुमान लगभग फेल होता दिख रहा है. गौरतलब है कि तीन दिन पूर्व बंगाल के इस्लामपुर में फंसे मानसून के सक्रिय होने और पूर्णिया की ओर बढ़ने का संकेत मिला था. पड़ोसी जिलों में बारिश का दौर भी शुरू हो गया. यह बात भी आ गई कि सात दिन देर से मानसून का पूर्णिया प्रवेश हुआ क्योंकि दो रातों को बारिश भी हुई. मगर, मानसूनी बारिश की आशंकाओं के बीच पूर्णिया में रविवार को आसमान से आग के गोले बरसे. सुबह राहत देने वाली हवा के तेवर भी दोपहर होते-होते गर्म हो गये. नतीजतन भीषण गर्मी ने लोगों को खूब सताया. इस इलाके में अब तक मानसून का कोई असर नहीं दिखा जबकि तीन दिन पहले जमकर बारिश हुई थी.

धूल भरी आंधी की संभावना :

मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो सोमवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और वर्षा, आंधी की संभावना है. वैसे, रविवार की देर रात बारिश की बौछार का भी अनुमान बताया गया है. मौसम विभाग की पूर्वानुमान में आगामी 27 जून तक वर्षा, आंधी या धूल भरी आंधी की संभावना बतायी गई है. इधर, रविवार की सुबह ही कड़क धूप के साथ हुई जिससे गर्मी के असर का अंदाजा सुबह ही लग गया. दिन के दस बजते-बजते सूरज सिर पर आ गया और उसकी ताप से लोग परेशान हो उठे. हालांकि सुबह चलने वाली हवा में ठंडक महसूस हो रही थी पर समय के साथ यह हवा भी गर्म होती चली गई. अव्वल तो यह रहा कि भीषण गर्मी में बिजली भी बार-बार दगा देती रही. पंखा और कुलर पूरे दिन बेकार पड़े रह गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें