24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेडक्रॉस में ब्लड बैंक व पैथोलॉजी सेंटर शुरू

रेड क्रॉस भवन में रविवार को डीएम सह रेड क्रॉस अध्यक्ष डॉ त्यागराजन एसएम ने ब्लड बैंक व पैथोलॉजी सेंटर का उद्घाटन किया. इस दाैरान उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस सोसाइटी के लिए यह दिन काफी ऐतिहासिक व हमेशा याद रखने वाला है.

गया. रेड क्रॉस भवन में रविवार को डीएम सह रेड क्रॉस अध्यक्ष डॉ त्यागराजन एसएम ने ब्लड बैंक व पैथोलॉजी सेंटर का उद्घाटन किया. इस दाैरान उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस सोसाइटी के लिए यह दिन काफी ऐतिहासिक व हमेशा याद रखने वाला है. पहली बार नये सिरे से ब्लड बैंक व पैथोलॉजी सेंटर की सुविधा लोगों के लिए चालू की गयी है. उन्होंने विभिन्न संगठनों व समाजसेवियों के इस पहल का स्वागत किया. मार्केट दर से 50 प्रतिशत कम रेट पर यहां पैथोलॉजी जांच की सुविधा दी जा रही है. रेडक्रॉस के लोग अपनी पूरी सेवा भाव के साथ काम करते हैं. डीएम ने कहा कि पूरी पारदर्शिता एवं सहयोग मदद की भावना से सभी कार्य करें यही अपेक्षाएं हैं. आर्थिक कमजोरी वाले व्यक्तियों को हर संभव पूरी उपचार की व्यवस्था रेड क्रॉस सोसाइटी की ओर से कराने के लिए कटिबद्ध है. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष रेड क्रॉस भवन का भी उद्घाटन हुआ था. इस समय में विभिन्न नयी-नयी व्यवस्थाओं का उद्घाटन किया जा रहा है. आने वाले समय में रेड क्रॉस धीरे-धीरे एक स्टैंडर्ड मानक के रूप लेता जा रहा है. ब्लड बैंक का संयोजक डॉ प्रदीप अग्रवाल सेवानिवृत्त अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल को बनाया गया है. इसके अलावा आने वाले दिनों में एक्स-रे व अल्ट्रासाउंड की भी सुविधा रेडक्रॉस सोसाइटी की आरे से लोगों को दी जायेगी. इसका लाइसेंस अप्लाइ कर दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें