23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा का विपक्ष के नेता को खुली चुनौती

सूबे के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को उनके संवैधानिक पद पर बने रहने की दुहाई देते हुए 24 घंटे के अंदर साक्ष्य उपलब्ध कराने की खुली चुनौती दी है.

लखीसराय. सूबे के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को उनके संवैधानिक पद पर बने रहने की दुहाई देते हुए 24 घंटे के अंदर साक्ष्य उपलब्ध कराने की खुली चुनौती दी है. अपने विधानसभा क्षेत्र लखीसराय पहुंचे विजय सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपने पद की गरिमा का ध्यान रखते हुए धमकी के भाषा का इस्तेमाल न करें. वे नहीं भूलें कि वे एक संवैधानिक पद पर बैठे हुए हैं. उनकी इस गीदड़ भभकी से कोई डरने वाला नहीं है. आखिर वे किस तरह के हिसाब-किताब की बात कर रहे हैं. यह सही है कि उनकी पार्टी की डराने-धमकाने की ही पहचान रही है. उससे निकलने का प्रयास भी नहीं कर रहे हैं. जनता तो लोकसभा के बाद विधानसभा में भी हिसाब-किताब पूरा करने को तैयार है. डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रशासन को फिर सत्ता में आने के धमकी न दें. यह उनके माता-पिता की सरकार नहीं न्याय के साथ विकास का राज है. जहां न किसी को बचाया जाता है न ही फंसाया जाता है. उनकी दबंगई, गुंडागर्दी, धमकी से आम जनता अब डरने वाली नहीं है. यह फोटो वीडियो की धमकी देना बंद करें. लोगों के बीच उन्माद पैदा करने की इस मानसिकता के साथ फोटो और वीडियो के साक्ष्य के आधार पर ब्लैकमेलर की भूमिका निभाकर डराने और धमकाने का काम न करें. ऐसी भाषा आपराधिक मानसिकता का सूचक है. उनको खुली चुनौती है कि 24 घंटे के भीतर ऐसा कोई साक्ष्य है तो उसे सार्वजनिक करें. अन्यथा लोगों के बीच भ्रम फैलाने और बिहार को शर्मसार करने का खेल बंद करें. ऐसे खुली धमकी वाली भाषा को जनता स्वीकार नहीं करेगी, इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहें.

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के 71वें बलिदान दिवस पर किया श्रद्धा सुमन अर्पित

लखीसराय. जिले के भाजपा के लखीसराय विधानसभा प्रधान कार्यालय में सूबे के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने अपने दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ श्यामा मुखर्जी का 71वां बलिदान दिवस मनाया. साथ ही उनकी प्रतिमा पर श्रद्धा-सुमन अर्पित किया. मौके पर उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक कुमार सिंह, पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष देवानंद साहू, रासपति पांडेय, जिला परिषद अध्यक्ष अंशु कुमारी सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे. मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि डॉ श्यामा मुखर्जी का उद्देश्य था कि कश्मीर से धारा 370 समाप्त हो. उनके इस सपने को हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने साकार किया. वहीं डॉ मुखर्जी का सपना था एक राष्ट्र एक विधान एक प्रधान मां भारती का संतान कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक भारत श्रेष्ठ भारत के संकल्प को ही पूरा नहीं किया बल्कि विकसित भारत की ओर कदम बढ़ा दिया है. आज डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आत्मा को शांति मिलती होगी कि उनका संकल्प अब पूरा हो रहा है.

बलिदान दिवस के रूप में मनायी गयी डॉ मुखर्जी की 71वीं पुण्यतिथि

बड़हिया. भाजपा कार्यालय में रविवार को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 71वीं पुण्यतिथि को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बलिदान दिवस के रूप में मनाया. जिसकी अध्यक्षता नगर अध्यक्ष अमित कुमार ने की. मौके पर अमित कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक प्रख्यात शिक्षाविद, चिंतक व भाजपा की मूल पार्टी जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में से एक अहम नेता थे. महर्षि कश्यप की कर्मभूमि जम्मू कश्मीर के एकीकरण व परमिट सिस्टम के खिलाफ आवाज उठाने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जनसंघ की स्थापना में अहम भूमिका निभाई थी. वे अपनी मुखर आवाज को ले विख्यात थे. कार्यक्रम में डॉ. मुखर्जी के जीवन के अनेक पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गयी और उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया. मौके पर भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश के मंत्री निशिकांत कुमार, भाजपा के वरिष्ठ नेता रामनुग्रह सिंह, जिला उपाध्यक्ष नरोत्तम कुमार नगर महामंत्री अमित कुमार ने से संबोधित किया. मौके पर महेश कुमार सीपी राजकुमार सिंह, उपेंद्र सिंह, अनिल दुबे, ओम प्रकाश सिंह, गणेश सिंह, रामकुमार, कमलधार, रमन कुमार, राजेश कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें