29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नहीं हो सका पहुंच पथ का निर्माण, लोगों को परेशानी

गावां माल्डा पथ में गावां पुल से गावां बाजार स्थित थाना मोड़ तक पथ की बदहाली से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बल्हरा से भाया पटना, गावां, पिहरा, खेरडा मोड़ तक पथ का निर्माण लगभग छह माह पूर्व करवाया गया है.

गावां. गावां माल्डा पथ में गावां पुल से गावां बाजार स्थित थाना मोड़ तक पथ की बदहाली से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बल्हरा से भाया पटना, गावां, पिहरा, खेरडा मोड़ तक पथ का निर्माण लगभग छह माह पूर्व करवाया गया है. भूमि विवाद के कारण गावां पुल से गावां तक पथ को पूर्व अवस्था में ही छोड़ दिया गया है. गावां पटना पुल निर्माण के उपरांत लगभग एक दशक पूर्व उक्त पथ का निर्माण करवाया गया था. बताया जा रहा है कि उक्त पथ रैयती प्लॉट में है. पूर्व में भी बगैर मुआवजा के ही जमीन पर पथ बना दिया गया था. जिनकी जमीन रोड में गयी उन्हें कुछ भी नहीं मिला. फलत: जिन लोगों के जमीन पर पथ का निर्माण हुआ है. उनलोगों ने गावां पुल के बाद पथ निर्माण का कार्य रोक दिया. आसपास के लोगों का कहना है कि पिछले बार भी मुआवजे की बात कहकर जमीन पर जबरन पथ का निर्माण करवा दिया गया है, लेकिन जमीन के एवज में किसी को कुछ नहीं मिला. जबतक जमीन की मापी करवाकर उचित मुआवजा नहीं दिया जायेगा, पथ का निर्माण नहीं होने दिया जायेगा.

बारिश होने के बाद हो रही है परेशानी

एक दशक से पथ की मरम्मत नहीं होने से गावां पुल से थाना मोड़ तक सड़क काफी खस्ताहाल व गड्ढों में तब्दील होकर रह गयी है. बता दें कि यह सड़क प्रखंड की काफी व्यस्त सड़क है. प्रखंड स्थित नौ पंचायतों के लोग प्रखंड मुख्यालय व जिला मुख्यालय आने के लिए इसी पथ का प्रयोग करते हैं. बरसात में पथ पर गड्ढों में जल जमाव हो जाने से वाहनों को आवाजाही में काफी परेशानी होती है. ग्रामीणों ने उक्त मामले का समाधान कर पथ के मरम्मती की मांग विभाग से की है. मांग करने वालों में जिप सदस्य पवन चौधरी, जितेन्द्र बर्णवाल, दुर्गा लाल, राजेन्द्र चौधरी, सुरेन्द्र स्वर्णकार, विजय प्रसाद यादव, कांग्रेस यादव, अखिलेश प्रसाद यादव, देवनंदन साव, मो. साहब उद्दीन, राजेन्द्र पांडेय आदि के नाम प्रमुख हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें