29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीट परीक्षा भ्रष्टाचार: जिलेभर में कई जगह फूंका गया केंद्रीय शिक्षा मंत्री का पुतला

गिरिडीह.

नीट परीक्षा में भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस के जिला स्तरीय प्रदर्शन के तहत रविवार को जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में शहर के जेपी चौक पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री

गिरिडीह.

नीट परीक्षा में भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस के जिला स्तरीय प्रदर्शन के तहत रविवार को जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में शहर के जेपी चौक पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला दहन किया गया. इस अवसर पर कांग्रेसियों ने “एनडीए सरकार हाय-हाय”, “धर्मेंद्र प्रधान इस्तीफा दो” के नारे भी लगाए. जिलाध्यक्ष धनंजय सिंह ने कहा कि पिछले कई सालों से कई भर्ती परीक्षा में पेपर लीक हुआ है. लाखों होनहार छात्र दिन-रात मेहनत कर रहते हैं. उनके अभिभावक पेट काटकर उन्हें पढ़ाई कराते हैं. लेकिन इनके अरमान भ्रष्टाचार के आंसू में बह जाते हैं. श्री सिंह ने कहा कि पेपर लीक का मामला भाजपा शासित राज्यों से जुड़ा हुआ है. कहा कि जब तक सिस्टम दुरुस्त नहीं होगा पेपर लीक चलता रहेगा. लेकिन कांग्रेस पार्टी देश के युवा छात्रों के साथ खिलवाड़ होने नहीं देगी. कहा कि पेपर लीक मामले में केंद्र शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को नैतिकता के आधार पर अविलंब इस्तीफा दे देना चाहिए. मौके पर सतीश केडिया, अजय सिन्हा, अमित सिन्हा, मदनलाल विश्वकर्मा, अशोक विश्वकर्मा, चंद्रशेखर सिंह, पोरेशनाथ मित्रा, राजेश तुरी, प्रोफेसर मंजूर अंसारी, सिकंदर, सीताराम पासवान, कृष्णा सिंह, पंकज सागर, आयुश सिन्हा, यश सिन्हा, बेलाल, राजीव रंजन आदि उपस्थित थे.

केंद्र सरकार ने लोकतंत्र को लीकतंत्र में बदल दिया: सतीश केडिया

गिरिडीह.

प्रतियोगी परीक्षीओं में गड़बड़ी और पेपर लीक के मुद्दों को लेकर कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष सतीश केडिया ने कहा कि पिछले 10 सालों में 43 परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक हुए. केंद्र सरकार ने लोकतंत्र को लीकतंत्र में बदल दिया है. यह सरकार सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करती है. केंद्र की भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री को घेरते हुये कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमने गाजा पट्टी में युद्ध रुकवा दिया, हमने यूक्रेन में युद्ध रुकवा दिया. वह अपने देश में प्रश्न पत्र लीक होने से नहीं रोक पा रहे या रोकना नहीं चाहते. देश के लाखों छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. हर षड्यंत्र में पैसे की बू आ रही है. दोषी लोगों की पहुंच सत्ता के गलियारे तक है और निर्दोष लोगों पर कार्रवाई कर बली का बकरा बनाया जा रहा है. श्री केडिया ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार को सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. इन्हें अविलंब इस्तीफा दे देना चाहिए या फिर महामहिम को इस सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए.

कांग्रेसियों ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला

देवरी.

नीट परीक्षा 2024 में गड़बड़ी करने के आरोप में देवरी प्रखंड कांग्रेस कमेटी के द्वारा रविवार को देवरी में देश के शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला दहन किया गया. इस दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री व एनटीए के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की गयी. साथ ही नीट परीक्षा 2024 को रद्द कर पारदर्शी तरीके से परीक्षा लेने की मांग की गयी. नेतृत्व प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार राय कर रहे थे. मौके पर रामनारायण दास जिप सदस्य बिमल कुमार सिंह, पंसस रामदेव चौधरी, निवारण चंद्र राय, सत्यानंद कुमार, गोपाल राय, रजनीश कुमार, सेंटू सिंह, पुरुषोत्तम चौधरी आदि थे.

कांग्रेसियों ने फूंका केंद्रीय शिक्षा मंत्री का पुतला

डुमरी.

नीट परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ युवा कांग्रेस डुमरी प्रखंड कमिटी की ओर से रविवार की शाम वनांचल चौक में केंद्रीय शिक्षा मंत्री का पुतला दहन करते हुए केंद्र सरकार के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की गयी. इसके साथ ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री से लोगों ने इस्तीफा मांगा. इसके पूर्व कांग्रेस व युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता अनुमंडल कार्यालय के समीप जमा हुए. यहां से नारेबाजी करते हुए वनांचल चौक पहुंचे. कांग्रेस नेता महेश भगत ने कहा कि इतनी महत्वपूर्ण परीक्षा में जिस तरह से धांधली की गयी उससे परीक्षा की गरिमा धूमिल हुई है. साथ ही केंद्र सरकार की नाकामी सामने आयी है. इस दौरान नागेश्वर मंडल, इमरान आलम, सरफराज अहमद गुड्डू, मनोज जायसवाल, कपिल ठाकुर, सादीक अली, सनाउल्लाह अंसारी, समीर अंसारी, महेंद्र प्रसाद बिंद, गंगाधर महतो, नासीर अंसारी, इकबाल अंसारी, अब्दुल सलाम, समीम अहमद, देव कुमार आदि उपस्थित थे.

कांग्रेस प्रखंड कमेटी की बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

राजधनवार.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के निर्देश पर धनवार कांग्रेस कमेटी की बैठक रविवार को हुई. अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष निरंजन तिवारी ने की. इस दौरान नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी पर विरोध व्यक्त किया गया. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से अविलंब इस्तीफा देने की मांग की गयी. श्री तिवारी ने कहा कि युवाओं को रोजगार ना देकर उन्हें परेशान किया जा रहा है. युवा प्रश्न पत्र लीक होने की घटनाओं से नाउम्मीद हो रहे हैं. चुनाव बीतने के बाद यह सरकार फिर से अपना पुराना रूप दिखाने लगी है. कांग्रेस युवाओं के हित की लड़ाई लड़ती रहेगी. मौके पर संजय सिंह, पवन तिवारी, राकेश पांडेय, अर्जुन यादव, चितो पासवान, सहदेव पासवान, गोवर्धन राम, प्रकाश मंडल, राहुल सिंह, ललन सिंह, कन्हैयालाल तिवारी आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें