23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुवा: बाहरियों को हटाने की मांग पर मजदूरों ने काम बंद रखा

गुवा. सेल प्लांट को करोड़ों का नुकसान

प्रतिनिधि, गुवा

संयुक्त यूनियन मोर्चा के बैनर तले सेल गुवा लौह अयस्क खान में मजदूरों ने बाहरियों को हटाने सहित अन्य मांगों को लेकर रविवार को पिकनिक मनाया और काम पर नहीं गये. इससे सेल गुवा अयस्क खान को करोड़ों रुपये के नुकसान होने के बारे में बताया जा रहा है. इस दौरान विभिन्न विभाग भी बंद रहे. जानकारी के अनुसार, ओएचपी प्लांट के साथ ही जीरो पॉइंट, कैंटीन, लेबोरेट्री से लेकर रेलवे साइडिंग में लोडिंग का संचालन प्रभावित हुआ. मालगाड़ी के गुवा नहीं पहुंचने से रेलवे काे भी करोड़ों रुपये के राजस्व की क्षति हुई. आंदोलन में अलग-अलग विभागों के सेलकर्मी व सप्लाई मजदूर शामिल थे.

आज से काम पर लौटेंगे मजदूर

मालूम हो कि यह निर्णय पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, पूर्व सांसद गीता कोड़ा की अध्यक्षता में संयुक्त मोर्चा ने लिया है. मजदूर नेताओं का कहना है कि बाहरी हटाओ की मांग पूरी नहीं की गयी. इसलिए सेलकर्मी और ठेका मजदूर रविवार के दिन ओएचपी प्लांट को बंद रखे. सभी मजदूर 24 जून को ड्यूटी पर लौटेंगे. मौके पर केंद्रीय अध्यक्ष रामा पाण्डेय, सीटू मनोज मुखर्जी, बोकारो स्टील वर्कर्स यूनियन दिलबाग सिंह, जयसिंह नायक, विश्वजीत तांती, मनोज सिंह, अंतरयार्मी महाकुड, राकेश कुमार यादव आदि शामिल थे.

यूनियन व मजदूरों को एकजुट होना होगा : मधु कोड़ा

संयुक्त यूनियनों व मजदूरों को धोखे में रख सेल प्रबंधन ने बाहरी 18 लोगों को नियुक्ति दे दी है. यह बातें पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने गुवा के ठाकुरा गांव स्थित तारे जमीन फाउंडेशन पर वनभोज सह संयुक्त यूनियन व सेल कर्मियों के साथ बैठक कर कहीं. कोड़ा ने आगे कहा कि जबतक सभी यूनियन व मजदूर एकजुट नहीं होंगे, तब तक हम मंजिल को हासिल नहीं कर सकते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें