27.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गैंडे के सिंग के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

गैंडे के सिंग के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

गलगलिया इंडो नेपाल सीमा पर तैनात 41वीं वाहिनी एवं बंगाल के टुकुरियाझार वन विभाग की संयुक्त कार्रवाई में नक्सलबाड़ी के सतभैया टोल प्लाजा के पास एक व्यक्ति को गैंडे के सींग साथ हिरासत में ले लिया गया.

मिली जानकारी के अनुसार एसएसबी और वन विभाग के कर्मियों को गुप्त सूचना मिली थी कि गैंडे की सींग की तस्करी नेपाल में होने वाली है, जिसकी सूचना पाकर एसएसबी और वन विभाग की टीम ने एशियन हाईवे एनएच 02 से नेपाल में तस्करी होने से पहले ही गैंडे के सींग के साथ एक तस्कर को धर दबोचा तथा उसके पास से गैंडे का सींग को भी बरामद किया. गैंडे के सींग का वजन 1.25 किलोग्राम बताया गया जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अनुमानित कीमत लाखों में है. गिरफ्तार तस्कर का नाम अजीत कुमार सिंह पिता सूरजा बोरो सिंह ग्राम कांटोसाबल जिला इम्फाल मणिपुर का रहने वाला है. टुकिरियाझार वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि गैंडे के सींग को परीक्षण के लिए जूलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया को भेजा जाएगा. इस घटना में और भी कई नाम सामने आये हैं. वही आरोपियों को रिमांड पर लेकर इस गिरोह की तलाश शुरू की जाएगी. वन विभाग के कर्मी तस्कर से लगातार पूछताछ कर रही है आखिर मणिपुर के किस क्षेत्र से लाया जा रहा था और नेपाल में कहां डिलीवरी देनी थी पूरे मामले की जांच पड़ताल में वन विभाग की टीम लगी हुई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें