25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast: दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को कुछ गर्मी से राहत मिली है. झारखंड-बिहार में बारिश के आसार हैं. जानें देश के अन्य राज्यों में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

Weather Forecast: दिल्ली में हल्की बारिश और बादल छाए रहने से गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार और मंगलवार को आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रह सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. मंगलवार को तापमान 40 डिग्री के पार जा सकता है. जानें देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Delhi Weather 14
Weather forecast: दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल 4

इन राज्यों में मानसून बढ़ा आगे, अब होगी बारिश

दक्षिण-पश्चिमी मानसून दक्षिण गुजरात के बाद राज्य में आगे बढ़ चुका है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिन में गुजरात के साथ-साथ इससे सटे उत्तरी अरब सागर के कुछ और हिस्सों में पहुंचने के लिए मानसून को लेकर स्थितियां अनुकूल नजर आ रहीं हैं. दक्षिण-पश्चिमी मानसून अरब सागर, गुजरात राज्य के कुछ और हिस्सों के अलावा महाराष्ट्र के शेष हिस्से, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ और हिस्से, ओडिशा के शेष हिस्से और झारखंड के कुछ हिस्से में आगे बढ़ गया है.

Read Also : Jharkhand Weather: झारखंड में 23 से 27 जून तक अलग अलग जिलों में भारी बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी

मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी है. राज्य के 60 प्रतिशत हिस्से में मानसून पहुंच चुका है. मौसम विभाग ने बताया कि आगामी दो-तीन दिन में मध्यप्रदेश में मानूसन के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं. पश्चिमी विक्षोभ सहित तीन मौसमी प्रणालियां सक्रिय होने के कारण मध्यप्रदेश में बारिश जारी है.

झारखंड में होगी बारिश

झारखंड में मानसून प्रवेश कर चुका है. मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को यानी आज जामताड़ा, देवघर, दुमका के अलावा पाकुड़, गोड्डा, साहिबगंज में कहीं भारी बारिश हो सकती है. 25 और 26 जून को देवघर, दुमका, जामताड़ा, गोड्डा, साहिबगंज और पाकुड़ में भारी बारिश के आसार हैं. 26 से 27 जून के बीच रांची, बोकारो, धनबाद समेत संताल परगना के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है.

North West India Weather
Weather forecast: दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल 5

बिहार में होगी बारिश

बिहार में सोमवार से बारिश की गतिविधियां बढ़ने वाली है. इस संबंध में मौसम विभाग की ओर से जानकारी दी गई है. वहीं, 25 और 26 जून को बारिश की गतिविधि में तेजी आने की संभावना व्यक्त की गई है. इस दौरान उत्तर बिहार के ज्यादातर जिलों में मध्य से भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है. जबकि, दक्षिण बिहार में हल्के से मध्यम स्तर तक की बारिश देखने को मिल सकती है.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

स्काइमेट वेदर के अनुसार, सोमवार को तटीय कर्नाटक और केरल में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. पूर्वी उत्तर प्रदेश सिक्किम, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगह भारी बारिश की संभावना है. मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है.

India Weather 14
Weather forecast: दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल 6

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें