24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

””सशक्ति वूमेन अचीवर्स अवॉर्ड”” से सम्मानित की गयीं 27 महिलाएं

शनिवार की शाम लेकटाउन के बिका बैंक्वेट में नारी सम्मान का अभिनय आयोजन हुआ, जहां विभिन्न क्षेत्रों में अपने दमख़म पर न केवल स्वयं की पहचान बनाने वाली अपितु दूसरी महिलाओं को भी प्रोत्साहित करने में अहम भूमिका निभाने वाली 27 महिलाओं को ''सशक्ति वूमेन अचीवर्स अवाॅर्ड 3.0'' से सम्मानित किया गया.

संवाददाता, कोलकाता

शनिवार की शाम लेकटाउन के बिका बैंक्वेट में नारी सम्मान का अभिनय आयोजन हुआ, जहां विभिन्न क्षेत्रों में अपने दमख़म पर न केवल स्वयं की पहचान बनाने वाली अपितु दूसरी महिलाओं को भी प्रोत्साहित करने में अहम भूमिका निभाने वाली 27 महिलाओं को ””””सशक्ति वूमेन अचीवर्स अवाॅर्ड 3.0”””” से सम्मानित किया गया.

महिलाओं को जीवन के हर क्षेत्र में सशक्त बनाने, प्रेरित करने और समाज से जोड़ने के उद्देश्य से संस्थापित और वर्तमान में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर 29 हज़ार से ज्यादा महिला सदस्यों के सशक्त संगठन के रूप में संचालित इंडियन वुमेन एरा (आइवी) द्वारा गीत-संगीत, नृत्य से लबरेज इस भव्य रंगारंग ””””नारी सशक्ति सम्मान समारोह 3.0”””” के शुभारंभ पर गणेश वंदना के पश्चात संगठन की संस्थापकों ऋचा पारख लूणिया और नेहा रामगढ़िया ने संगठन का संक्षिप्त विवरण रखते हुए कहा कि जिस नारी के बिना सृष्टि की कल्पना अधूरी है, उस नारी को नारियों के अंदर समाहित अगाध शक्ति से अवगत कराने और अपनी ही जैसी तमाम महिलाओं को सशक्त बनाना ही ””””इंडियन वुमेन एरा (आइवी)”””” का एकमात्र उद्देश्य और लक्ष्य है. 200 प्रविष्टियों में से 27 महिलाओं का चयन कर पुरस्कृत किया गया.

सम्मान समारोह में विविध क्षेत्रों में विशिष्ट अवदान के लिए श्वेता गर्ग, नेहा सहल, शैली काजड़िया, श्वेता धोना, प्रियंका जैन, प्रिया शॉ, राशि मुरारका, डॉ. मलिका साटा, रूपा जायसवाल, सीमा छारिया, इशिका अग्रवाल, लक्ष्मी अग्रवाल, हर्षिता सोनी, पलक बर्मन मेहरा, श्वेता सराफ, नीतू फतेहपुरिया, अनिता मोदी, सोनल अटवानी, एलिज़ाबेथ चांग, श्रेया बहनोत, खुशबू मोदी, समर्पिता कर, अर्चना मित्तल, नेहा सेठिया, ऋतु सराफ, निकिता चौधरी, वंदना पाटनी को कमलिनी पॉल और डॉ वंदना श्रीवास्तव सहित कई गणमान्य लोगों ने सशक्ति अवाॅर्ड स्वरुप ट्राॅफी, प्रशस्ति पत्र व उपहार प्रदान कर सम्मानित किया.

इस मौके पर श्रुति अग्रवाल, अमिता बैद को भी सम्मानित किया गया. अंबिका खंडेलवाल ने कार्यक्रम का संचालन किया. ज्योति राठी गुप्ता, पूजा घोष अग्रवाल, नेहा अग्रवाल, सिखा रावत, शिल्पी खेमका, पलक मेहरा का आयोजन की सफलता में सराहनीय सहयोग रहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें