28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संस्कृत बोर्ड और वस्तानिया फोकानिया की परीक्षा आज से

जिले के चार परीक्षा केंद्रों पर संस्कृत बोर्ड मध्यमा एवं वस्तानिया (आठवीं), फोकानिया (दसवीं) की परीक्षा मंगलवार से शुरू होगी.

हजारीबाग.

जिले के चार परीक्षा केंद्रों पर संस्कृत बोर्ड मध्यमा एवं वस्तानिया (आठवीं), फोकानिया (दसवीं) की परीक्षा मंगलवार से शुरू होगी. दोनों पाली में परीक्षा ली जायेगी. परीक्षा चार जुलाई तक चलेगा. वस्तानिया में 911 एवं फोकानिया में 352 मिलाकर 1263 विद्यार्थी पंजीकृत है. वहीं, संस्कृत बोर्ड मध्यमा में 330 विद्यार्थी पंजीकृत हैं. डीईओ प्रवीन रंजन ने सोमवार को बताया वस्तानिया एवं फोकानिया की शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त परीक्षा के संचालन को लेकर सदर एवं बरही दोनों अनुमंडल में अलग-अलग दो-दो परीक्षा केंद्र बनाया गया. वहीं, संस्कृत बोर्ड मध्यमा के लिए श्री कृष्ण आरक्षी उच्च विद्यालय में एक परीक्षा केंद्र बना है. डीईओ ने कहा परीक्षा संपन्न के बाद वस्तानिया फोकानिया में छह से 10 जुलाई के बीच विद्यार्थियों की प्रायोगिक परीक्षा होगी. विद्यार्थी अपने-अपने मदरसा (स्कूल) में प्रायोगिक परीक्षा में शामिल होंगे. परीक्षा केंद्र- सदर अनुमंडल में वस्तानियां का परीक्षा केंद्र हिंदू प्लस टू स्कूल होगा. वहीं, फोकानियां के लिए केबी हाई स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया है. बरही अनुमंडल में वस्तानियां का परीक्षा बरही प्लस टू स्कूल होगा. वहीं, फोकानियां के लिए प्रोजेक्ट गर्ल्स हाई स्कूल बरही को परीक्षा केंद्र बनाया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें