23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : स्कूलों में बजी घंटी, गर्मी से परेशान रहे बच्चे और अभिभावक

जिले के सरकारी और निजी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों के बाद सोमवार से कक्षाएं संचालित की गयीं. छुट्टी के बाद शहर के विभिन्न स्कूलों के कैंपस बच्चों की चहलकदमी से गुलजार दिखे.

फोटो है

स्कूलों में स्पोर्ट्स क्लास स्थगित, पानी की बोतल और सुपाच्य भोजन लाने का दिया गया निर्देश

संवाददाता, पटना

जिले के सरकारी और निजी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों के बाद सोमवार से कक्षाएं संचालित की गयीं. छुट्टी के बाद शहर के विभिन्न स्कूलों के कैंपस बच्चों की चहलकदमी से गुलजार दिखे. स्कूली बच्चों को गर्मी से बचाव के लिए कक्षाओं का संचालन अधिकतर स्कूलों में सुबह सात से दोपहर 12 बजे तक किया जा रहा है. पहले दिन स्कूल की छुट्टी होने के बाद बच्चे व अभिभावक गर्मी की वजह से काफी परेशान दिखे. शहर के विभिन्न इलाकों में गर्मी में बच्चे घंटों बसों व कैब में पसीने से तरबतर दिखे. वहीं बच्चों को स्कूल से घर लाने वाले अभिभावकों को भी गर्मी की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. स्कूलों की ओर से मॉर्निंग एसेंबली क्लास में ही आयोजित करायी गयी. इसके साथ ही बच्चों व अभिभावकों को भी गर्मी से बचाव को लेकर दिशा-निर्देश दिया गया है.

सभी बच्चों को अपने साथ पानी की बोतल लाने का दिया निर्देश

शहर के निजी स्कूलों प्रबंधकों की ओर से बच्चों को गर्मी से बचाव को ध्यान में रखते हुए दिशा-निर्देश जारी किया है. स्कूल प्रबंधकों की ओर से नोटिस जारी कर प्रत्येक बच्चे को पानी की बोतल और लंच में सुपाच्य खाना लाने का निर्देश दिया गया है. शहर के बेली रोड स्थित केंद्रीय विद्यालय, बीएसइबी कॉलोनी स्थित डीएवी, संत कैरेंस हाइस्कूल की ओर से नोटिस जारी कर अभिभावकों को सूचित किया गया. इसके साथ ही स्कूलों की ओर से स्पोर्ट्स क्लास भी रद्द कर दिया गया है. स्पोर्ट्स क्लास में अन्य एकेडमिक एक्टिविटी कक्षा में ही संचालित की जायेगी. इसके अलावा सभी बच्चों को सुबह का नाश्ता अवश्य करके आने का निर्देश दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें