29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सड़क दुर्घटना के बाद जेपी सेतु पर लगा महाजाम

सोनपुर के जेपी सेतु पर सड़क दुर्घटना के कारण लगे जाम के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. सोमवार की सुबह ठोकर लगने के कारण स्विफ्ट डिजायर कार क्षतिग्रस्त हो गयी. इसके कारण जेपी सेतु पर भयंकर जाम लग गया.

सोनपुर के जेपी सेतु पर सड़क दुर्घटना के कारण लगे जाम के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. सोमवार की सुबह ठोकर लगने के कारण स्विफ्ट डिजायर कार क्षतिग्रस्त हो गयी. इसके कारण जेपी सेतु पर भयंकर जाम लग गया. काफी मशक्कत के बाद पहलेजा घाट और सोनपुर पुलिस ने जाम हटाने में सफलता प्राप्त की. इसके बाद आवागमन सामान्य हो सका. सोनपुर में सड़क जाम की परेशानी से भी लोग त्रस्त हैं. आये दिन लोगों को सड़क जाम की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है. सबसे ज्यादा परेशानी सोनपुर-पटना जेपी सेतु से आने-जाने वाले लोगों को होती है. जरूरी काम से निकलने वाले लोग समय पर जाम के कारण गंतव्य तक नहीं पहुंच पाते हैं. लोगों का कहना है कि जाम की समस्या का स्थायी समाधान जरूरी है. लेकिन दूसरी ओर शहर में पार्किंग की भी समुचित व्यवस्था नहीं होने से लोगों को हर रोज परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसके समाधान के लिए प्रशासन के पास कोई ठोस प्लानिंग नहीं होने के कारण हालात यथावत है. वैसे यातायात व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की तैनाती भी है. बावजूद समस्या के समाधान के लिए यह नाकाफी है. मुख्य मार्गो पर स्थित दुकानदार अपने प्रतिष्ठान के सामान को रोड पर रख देते हैं, जिसके कारण सड़क भी संकीर्ण हो जाती है. राहगीरों को आवागमन में दिक्कत होती है. आटो चालकों की मनमानी सोनपुर की यातायात व्यवस्था को ध्वस्त कर रखा है. उन्हें न तो पुलिस का डर है और न ही आमजनों की परेशानी से कोई मतलब. नियमों को दरकिनार करते हुए सोनपुर के चौक-चौराहों व मुख्य पथों पर बेतरतीब तरीके से ऑटो चालक जगह-जगह ऑटो रोक कर पैसेंजर चढ़ाते व उतारते हैं. इनकी मनमानी का नजारा सोनपुर के विभिन्न मार्गो पर देखा जा सकता है. हैरत वाली बात यह है कि यह सब पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के सामने हो रहा है, परंतु कोई कार्रवाई नहीं होती है. सोनपुर से प्रत्येक दिन अलग-अलग मार्गों से होकर सैकड़ों ट्रक व बड़े वाहनों का परिचालन होता है. इन वाहनों के बेधड़क चलने से कई बार सड़क हादसे जैसी घटनाएं घटती रही है. सोनपुर में पार्किंग स्थल की भी भारी कमी है. इस वजह से अधिकतर वाहन मालिक व वाहन चालक सड़क किनारे एवं प्रतिष्ठानों के सामने वाहन खड़ा कर अपने कार्यों पर चले जाते हैं. इससे जाम की स्थिति उत्पन्न होने से आवागमन में भारी परेशानी होती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें