26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दलालों को प्रश्रय देने वालों पर होगी कार्रवाई

टीएमबीयू के कुलपति प्रो जवाहर लाल ने कहा कि परीक्षा विभाग में बाहरी तत्वों व दलालों को प्रश्रय देने वाले लोगों को चिह्नित किया जा रहा है.

टीएमबीयू के कुलपति प्रो जवाहर लाल ने कहा कि परीक्षा विभाग में बाहरी तत्वों व दलालों को प्रश्रय देने वाले लोगों को चिह्नित किया जा रहा है. कई श्रोतों के माध्यम से जानकारी ली जा रही है. छात्रों का शोषण करने वाले दलालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. जांच में विवि के कर्मी की मिलीभगत की बात सामने आने पर उन्हें सस्पेंड भी किया जायेगा. बता दें कि पूर्व में परीक्षा विभाग में वीडियो वायरल होने के बाद कुलपति के निर्देश पर एक कर्मचारी पर कार्रवाई की गयी थी. ———————- कॉलेज नैक मूल्यांकन की तैयारी में जुटेगा एसएम कॉलेज सहित 10 कॉलेज में नैक मूल्यांकन होना बाकी है. बीएन कॉलेज में नैक मूल्यांकन के लिए टीम आने की सूचना के बाद कई कॉलेज सजग हुए हैं. एसएम कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ मुकेश कुमार सिंह ने कहा कि गर्मी छुट्टी के बाद कॉलेज खुलने पर नैक मूल्यांकन की तैयारी को प्रमुखता दी जायेगी. इस दिशा में कॉलेज के आइक्यूएसी सेल को निर्देश दिया गया है. नैक मूल्यांकन से संबंधित जो तैयारी बाकी है. उसे समय से पूरा करने का हर संभव प्रयास किया जायेगा. वहीं, कॉलेज के आइक्यूएसी सेल के को-ऑर्डिनेटर डॉ आनंद शंकर ने कहा कि कॉलेज का चार साल का एक्यूएआर नैक मुख्यालय के पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है. शेष चीजों की तैयारी चल रही है. उन्होंने कहा कि नैक मूल्यांकन को लेकर कॉलेज के स्तर से कई चीजों पर तैयारी शुरू कर दी गयी है. केवल लाइब्रेरी के ऑटोमेशन का काम बाकी है. प्रयास किया जा रहा है कि कॉलेज की एसएसआर रिपोर्ट इसी साल नैक मुख्यालय के पोर्टल पर अपलोड किया जा सके. ताकि साल के अंत तक कॉलेज का नैक से मूल्यांकन कराया जा सके.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें