23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

परीक्षा सेंटरों के एक-एक कमरा में लगा जैमर

नोडल दरभंगा विवि के बैनर तले सीइटी बीएड 2024 की प्रवेश परीक्षा मंगलवार को जिला के 26 सेंटर पर आयोजित किया जायेगा. इसे लेकर सभी सेंटरों पर सुरक्षा व परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी से बचने के लिए पुख्ता व्यवस्था की गयी है.

नोडल दरभंगा विवि के बैनर तले सीइटी बीएड 2024 की प्रवेश परीक्षा मंगलवार को जिला के 26 सेंटर पर आयोजित किया जायेगा. इसे लेकर सभी सेंटरों पर सुरक्षा व परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी से बचने के लिए पुख्ता व्यवस्था की गयी है. बताया जा रहा है कि परीक्षा सेंटर के एक-एक कमरे में जैमर लगाये गये हैं. नीट व नेट परीक्षा की तरह किसी प्रकार की गड़बड़ी से बचने के लिए सीसीटीवी कैमरा, वीडियोग्राफी से भी छात्रों व बाहरी लोगों पर नजर रखी जायेगी. परीक्षा सेंटरों पर भी वीक्षकों के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने पर भी प्रतिबंध किया गया है. टीएमबीयू के अंतर्गत 13372 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होंगे. इसमें 7374 महिलाएं व 5998 पुरुष हैं. परीक्षा सुबह 11:00 से दोपहर 1:00 बजे तक होगी. छात्रों को सुबह 8:30 से 10.30 बजे तक ही सेंटर में प्रवेश दिया जायेगा. एडमिट कार्ड का दो कॉपी साथ लेकर आधार कार्ड के साथ सेंटर पर जायें बीएड परीक्षा को लेकर टीएमबीयू के बनाये गये नोडल पदाधिकारी सह कॉलेज इंस्पेक्टर प्रो संजय कुमार झा ने कहा कि सारे सेंटरों पर परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है. उन्होंने छात्रों से अपील किया है कि पूर्व से निर्धारित समय के अंदर ही सेंटरों पर छात्र-छात्राएं प्रवेश करें. उन्होंने बताया कि छात्रों को अपने साथ एडमिट कार्ड का दो कॉपी साथ लेकर आना है. साथ ही आधार कार्ड का मूल व छाया प्रति भी साथ लेकर आये. एडमिट कार्ड में अपना फोटो चिपका दें. सेंटर पर एडमिट कार्ड व कलम के अलावा साथ में कुछ नहीं लायें.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें