28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शपथ लेने राजभवन नहीं गये दो तृणमूल विधायक

राज्य के दो नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार और राज्यपाल के बीच खींचतान जारी है. जानकारी के अनुसार, राजभवन की ओर से दोनों विधायकों को पत्र देकर शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया गया है.

संवाददाता, कोलकाता

राज्य के दो नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार और राज्यपाल के बीच खींचतान जारी है. जानकारी के अनुसार, राजभवन की ओर से दोनों विधायकों को पत्र देकर शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया गया है. लेकिन नवनिर्वाचित विधायक सायंतिका बनर्जी ने कहा है कि आमंत्रण पत्र मिलने के बाद भी वह राजभवन नहीं जा रही हैं.

वहीं, भगवानगोला से विधायक चुने गये रेयात हुसैन सरकार ने दावा किया है कि उन्हें आमंत्रण पत्र नहीं मिला है.

सायंतिका बनर्जी ने कहा कि उपचुनाव के मामले में राज्यपाल आमतौर पर विधानसभा अध्यक्ष या उपाध्यक्ष को शपथ देने के लिए नियुक्त करते हैं. लेकिन इस बार राज्यपाल ने ऐसा नहीं किया. पत्र सीधे मुझे भेजा गया, जिससे विधानसभा लगभग अंधेरे में है. वहीं, रेयात हुसैन सरकार का दावा है कि उन्हें अब तक आमंत्रण पत्र नहीं मिला है. विधानसभा के बारे में स्पीकर जो कहेंगे, वह वही करेंगे.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले स्पीकर बिमान बनर्जी ने सायंतिका और रेयात हुसैन के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर राज्यपाल को पत्र भेजा था. हालांकि राजभवन ने उसमें कुछ खामियां बता लौटा दिया था. इसके बाद ही राज्यपाल की ओर से अलग-अलग पत्र भेजकर दोनों नवनिर्वाचित विधायकों को राजभवन बुलाया गया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें