26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gaya Suicide: गया में बाल कैदी ने की आत्महत्या, बाथरूम में लगाई फांसी

Gaya Suicide: गया में सीआरपीएफ कैंप स्थित रिमांड होम में रह रहे एक बाल कैदी ने बाथरूम में फंदा लगा आत्महत्या कर ली. वो डेल्हा थाना क्षेत्र के बैरागी मुहल्ले के रहनेवाले राजेश पासवान का अमित उर्फ टकला पासवान था.

Gaya Suicide: गया. सीआरपीएफ कैंप स्थित रिमांड होम के वार्ड नंबर दो के बाथरूम में एक बाल कैदी ने फंदा लगा आत्महत्या कर ली. उसकी पहचान डेल्हा थाना क्षेत्र के बैरागी मुहल्ले के रहनेवाले राजेश पासवान के बेटे अमित उर्फ टकला पासवान के रूप में की गयी. वह विगत 20 फरवरी से रिमांड होम में बंद था. इसके विरुद्ध डेल्हा थाने में 19 फरवरी को कोतवाली थाना क्षेत्र के बंगला स्थान पहसी मुहल्ले के जितेंद्र पासवान के बेटे साहिल कुमार ने गोली मारने के मामले में आर्म्स एक्ट सहित अन्य संगीन धाराओं के तहत प्राथमिकी (कांड 47/24) दर्ज करायी थी. अमित पर केंद्रीय विद्यालय बैरागी में दोस्त साहिल को गोली मारने का आरोप था.

बाल सुधार गृह में 20 फरवरी से बंद था अमित

घटना की जानकारी पाते ही रिमांड होम के पदाधिकारी सहित रामपुर थाने की पुलिस पहुंची और तहकीकात की. साथ ही बाल कैदी को मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर गये. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद शव को शीतगृह में सुरक्षित रख दिया गया. हालांकि, पोस्टमार्टम हाउस से जुड़े चिकित्सकों को भी सूचना दी गयी कि आवश्यकता पड़ने पर सभी कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद देर रात में शव का पोस्टमार्टम करना पड़ सकता है. इधर, रामपुर थानाध्यक्ष रवि कुमार ने बताया कि रिमांड होम के वार्ड नंबर दो के बाथरूम में फंदे पर झूलते हुए बाल कैदी के शव को बरामद किया गया है.

डीएम और एसपी ने लिया संज्ञान

इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने सहित अन्य कार्रवाई की जा रही है. वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद डीएम डॉ त्यागराजन व एसएसपी आशीष भारती एक्शन में आ गये हैं. जानकारी मिली है कि डीएम ने सदर एसडीओ किसलय श्रीवास्तव को इस घटना की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. एसएसपी ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सिटी डीएसपी धर्मेंद्र भारती के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर हर बिंदु पर छानबीन करने का निर्देश दिया है. हालांकि, इस मामले में रिमांड होम के प्रभारी से बातचीत करने का प्रयास किया गया, तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया.

Also Read: Bihar Weather: मानसून को सक्रिय होने में लगेंगे और दो चार दिन, बारिश के बाद पटना में बढ़ी उमस

अस्पताल में परिजनों ने किया हंगामा

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे परिजन अस्पताल में हंगामा करने लगे. कुछ देर तक अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. मृत बाल कैदी के परिजनों को हत्या का शक है. हालांकि अस्पताल प्रशासन के समझाने के बाद परिजन शांत हो गए. इस मामले में रामपुर थानाध्यक्ष रवि कुमार ने बताया कि डेल्हा थाना क्षेत्र के बैरागी मोहल्ले के रहने वाले अमित राज उर्फ टकला पासवान ने बाल सुधार गृह के बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना के आधार पर बाल कैदी को इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. शव को शीतगृह में सुरक्षित रखा गया है. परिजनों की शिकायत पर छानबीन की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें