28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भूमि विवादों के लंबित मामलों का शीघ्र करें निष्पादन : डीएम

डीएम ने विभागीय पदाधिकारी के साथ साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक की

पूर्णिया. जिला पदाधिकारी कुन्दन कुमार की अध्यक्षता में सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी एवं विकासात्मक योजनाओं की कार्य प्रगति एवं उपलब्धि के मद्देनजर संबंधित विभागीय पदाधिकारी के साथ साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक की. बैठक में डीएम ने भूमि समाधान के लंबित मामलों का शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी ने संबंधित पदाधिकारी को माननीय न्यायालय के वाद, मानव अधिकार आयोग से प्राप्त पत्रों, सीएम जनता दरबार एवं लोक शिकायत के प्राप्त पत्रों का त्वरित गति से निष्पादन करने का निर्देश दिया. पीएम पोषण की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सभी विद्यालयों में पीएम पोषण का संचालन गुणवत्तापूर्ण और नियमित रूप से करने का निर्देश दिया. बैठक में मुख्यमंत्री ग्रामीण स्ट्रीट लाइट योजना एवं पंचायत सरकार भवन निर्माण की भी समीक्षा की गयी. जिला पंचायत राज पदाधिकारी को निर्देश दिया गया की पंचायत सरकार भवन निर्माण हेतु चिन्हित जमीनों का बीपीआरओ से जांच करा कर निर्धारित समय सीमा के अंदर फोटोग्राफ के साथ समर्पित करना सुनिश्चित करें. जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी जमीन का सर्वे कराकर डिजिटाइजेशन कराया गया है. जिस संबंधित विभागीय पदाधिकारी को जमीन की आवश्यकता है, वे शीघ्र प्रस्ताव भेजें. लंबित नहीं रखें. बैठक में उप विकास आयुक्त, सहायक समाहर्ता, निदेशक डीआरडीए सह जिला गोपनीय प्रभारी,नगर आयुक्त नगर निगम पूर्णिया,निदेशक डीआरडीए सह जिला गोपनीय प्रभारी,जिला भू अर्जन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर पूर्णिया मौजूद थे.

आरटीपीएस काउंटर पर प्राप्त आवेदनों का निष्पादन

लोक सेवाओं के अधिकार अधिनियम की प्रगति की समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि आरटीपीएस काउंटर पर प्राप्त आवेदनों का निष्पादन निर्धारित समय सीमा के अंदर हर हालत में करें. इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.जिला पदाधिकारी द्वारा उत्पाद विभाग की समीक्षा के दौरान उत्पाद अधीक्षक को निर्देश दिया गया कि जप्त वाहनों की नीलामी की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करें तथा शराब तरस्करों के विरुद्ध लगातार छापामारी किया जाय.

नीलाम पत्र वादों का शीघ्र हो निष्पादन

जिला पदाधिकारी ने नीलाम पत्र वादों की समीक्षा के दौरान बड़े बकायादरों वाले नीलाम पत्र वादों को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादिन करने का निर्देश दिया. जिला पदाधिकारी ने कृषि विभाग की समीक्षा के दौरान जिले के मखाना किसानो के लिए विद्युत एग्री फीडर उपलब्ध कराने की कार्रवाई को एक अभियान के रूप में चलाकर पूर्ण कराने का निर्देश दिया ताकि किसानों की आमदनी में बढ़ोतरी हो सके.

स्कूली बच्चों के साथ प्रतियोगिता हो

जिला खेल पदाधिकारी को समीक्षा के दौरान निर्देश दिया गया कि आगामी इंटरनेशनल चेस्ट डे के अवसर पर स्कूली बच्चों के साथ प्रतियोगिता का आयोजन करें. इसके लिए पूर्णिया खेल एसोसिएशन से समन्वय बनाकर कार्य करने का निर्देश दिया गया. इंटरनेशनल चेस्ट डे का आयोजन जिला एवं प्रखंड स्तर पर आयोजित कराने का निर्देश दिया गया है. फोटो. 25 पूर्णिया 38- बैठक में उपस्थित डीएम एवं अन्य

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें