24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

26 केंद्रों पर बीएड प्रवेश परीक्षा संपन्न

नोडल दरभंगा विवि के बैनर तले सीईटी बीएड 2024 की प्रवेश परीक्षा मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जिले के 26 केंद्रों पर आयोजित की गयी.

नोडल दरभंगा विवि के बैनर तले सीईटी बीएड 2024 की प्रवेश परीक्षा मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जिले के 26 केंद्रों पर आयोजित की गयी. नीट व नेट परीक्षा की तरह किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो इसे लेकर सेंटरों पर फुलप्रूफ व्यवस्था की गयी थी. परीक्षा सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक चली. कुल 13372 परीक्षार्थियों के लिए सेंटर बनाये गये थे. इनमें 12362 उपस्थित व 1010 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. बीएड परीक्षा को लेकर टीएमबीयू के बनाये गये नोडल पदाधिकारी सह कॉलेज इंस्पेक्टर प्रो संजय कुमार झा ने कहा कि परीक्षा शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त संपन्न कराया गया. किसी भी सेंटर से गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली है. परीक्षा की रिपोर्ट राजभवन व नोडल विवि दरभंगा को भेज दी गयी है.एक दर्जन से अधिक छात्रों की छूटी परीक्षा परीक्षा को लेकर पूर्व से समय निर्धारित था. सुबह 8.30 से 10.30 बजे तक ही सेंटरों पर प्रवेश दिया गया, लेकिन लेट से पहुंचने पर एसएम कॉलेज सहित अन्य सेंटरों पर एक दर्जन से अधिक छात्रों की परीक्षा छूट गयी. एसएम कॉलेज सेंटर पर करीब 10.36 मिनट पर पहुंची छात्राओं को प्रवेश नहीं दिया गया. वहीं, मारवाड़ी कॉलेज, गुरुकुल स्कूल सेंटर सहित अन्य सेंटरों पर भी परीक्षार्थी लेट से पहुंचे थे. दूसरी तरफ गर्मी के कारण एसएम कॉलेज सेंटर के बाहर कुछ छात्राएं बेहोश हो गयी. परिजनों ने पानी छिड़क कर होश में लाया. परीक्षा शुरू होने तक कैंपस में ही परिजन डटे रहे. ऐसे में कैंपस में परिजनों का बड़ी संख्या में भीड़ लगी रही. सेंटर पर तैनात दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारियों ने परिजनों को कैंपस से बाहर किया. सामान्य ज्ञान आसान, तो बीएड से पूछे गये सवाल कठिन रहे परीक्षा में आसान प्रश्न पूछे जाने पर छात्रों का चेहरा खिल उठा था. मारवाड़ी कॉलेज सेंटर से परीक्षा देकर निकले छात्र संदीप कुमार, सुनील कुमार ने बताया कि सामान्य ज्ञान से आसान सवाल पूछे गये थे. छात्रों ने बताया कि बीएड कोर्स से संबंधित पूछे गये कुछ सवाल कठिन थे. कुल मिलाकर परीक्षा अच्छा गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें