24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस ने लोकतांत्रिक व्यवस्था को कलंकित किया: रेणु

जिले की प्रभारी मंत्री रेणु देवी का मंगलवार को पहली बार सीवान में आगमन हुआ. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. पार्टी के द्वारा चाप स्थित जिला मुख्यालय में जिला अध्यक्ष संजय कुमार पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित आपातकाल संगोष्ठी कार्यक्रम में रेणु देवी ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया.

सीवान. जिले की प्रभारी मंत्री रेणु देवी का मंगलवार को पहली बार सीवान में आगमन हुआ. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. पार्टी के द्वारा चाप स्थित जिला मुख्यालय में जिला अध्यक्ष संजय कुमार पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित आपातकाल संगोष्ठी कार्यक्रम में रेणु देवी ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया.प्रभारी मंत्री ने विचार गोष्ठी में कहा कि आज ही के दिन देश की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने अपने तानाशाही का परिचय देते हुए 25 जून 1975 को देश में आपातकाल लगा कर के राष्ट्र के लोकतांत्रिक व्यवस्था को कलंकित किया था.उस समय रात्रि 12 बजे से देश में पुलिस प्रशासन ने तांडव करते हुए, लोक नायक जय प्रकाश नारायण सिंह,अटल बिहारी वाजपेयी, मोरारजी देसाई, चौधरी चरण सिंह, नाना जी देशमुख, कर्पूरी ठाकुर सहित देश प्रमुख जन नेताओं को जेल के सलाखों के पीछे भेज दिया गया. मात्र 21 महीने में एक लाख दस हजार निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर अनेकों प्रताड़ना दिया गया.यहां तक की लोकतंत्र की चौथे स्तंभ प्रेस मीडिया पर रोक लगा दिया गया.देश की हालत बहुत ही भयावह थी लोगों के अंदर इतना डर था कि लोग देश में एक तरह का तानाशाही वाले लोकतंत्र में जी रहे थे.लेकिन मां भारती के वीर सपूतों ने हार नहीं माने अन्ततः देश के न्याय व्यवस्था ने इस आपातकाल को खत्म कराकर इंदिरा गांधी की नेतृत्व वाली सरकार को बर्खास्त किया और उनको छह सालों के लिए चुनाव लडने के लिए अयोग्य घोषित किया. भाजपा जिला अध्यक्ष श्री पांडेय ने संबोधित करते हुए कहा कि आपातकाल इंदिरा सरकार का केवल तानाशाही का परिचय नहीं देता बल्कि देश पर किए गए जुल्मों को बताता है. लेकिन उनकी वह तानाशाही ज्यादा दिनों तक नहीं चली उन्हे देश की जनता के सामने झुकना पड़ा.क्योंकि लोकतंत्र में जनता ही सर्वोपरि होती है. इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से लाल बाबु कुशवाहा, उप सभापति नगर परिषद किरण गुप्ता, धनंजय सिंह, शर्मानंद राम, अनुराधा गुप्ता, सुशीला देवी, उषा बैठा, मुकेश कुमार बंटी, हरेंद्र कुशवाहा, राजेश श्रीवास्तव, राम पुकार चौहान, कुंदन सिंह, आभा देवी, सत्यम सिंह, रविंद्र सिंह, दिलीप गुप्ता, अर्चना सिंह, लीसा लाल, सुनीता जायसवाल, मनोज कुमार राम, सुभाष कुशवाहा, मुकेश कसेरा सहित सैकड़ों की संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता और नेता उपस्थित रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें