29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिला उर्दू नगमा मैगजीन को जनजन तक पहुंचायें : डीएम

जिला उर्दू नगमा मैगजीन को जनजन तक पहुंचाने पर जोर देते हुए डीएम सौरभ जोरवाल ने कहा कि यह मैगजीन उर्दू भाषियों के लिए काफी उपयोगी है. हर तरह की जानकारी इस मैगजीन में दी गयी है.

मोतिहारी. जिला उर्दू नगमा मैगजीन को जनजन तक पहुंचाने पर जोर देते हुए डीएम सौरभ जोरवाल ने कहा कि यह मैगजीन उर्दू भाषियों के लिए काफी उपयोगी है. हर तरह की जानकारी इस मैगजीन में दी गयी है. कहा कि उर्दू मीठी जुबान है और समाज को एक सूत्र में बांधती है. दो दिलों को जोड़ती है और आपसी सद्भाव कायम करती है. मैगजीन के बेहतर प्रकाशन के लिए उर्दू भाषा कोषांग की टीम को शुभकामनाएं दीं और आगे भी इसी जज्बे के साथ दायित्वों के निर्वहन पर जोर दिया. इस अवसर पर कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी हैदर इमाम अंसारी ने मंत्रिमंडल सचिवालय उर्दू निदेशालय के गतिविधियों की जानकारी दी. बताया कि उर्दू भाषा के प्रचार-प्रसार के लिए कई प्रकार के कार्यक्रम किये जा रहे है. जिला स्तर पर प्रतिवर्ष फरोगे – उर्दू सेमिनार एवं मुशायरा,उर्दू भाषी विद्यार्थियों के लिए वाद-विवाद प्रतियोगिता एवं जिला उर्दू नाम मैगजीन का प्रकाशन किया जाता है.इस क्रम में वर्ष 2023-24 के लिए जिला उर्दू भाषा कोषांग की तरफ से जिला उर्दू नामा का प्रकाशन किया गया है. कहा कि उर्दू गंगा-जमुनी तहजीब की बेहतरनी नजीर है. भाषा को बढ़ावा देने का काम सरकार काफी बेहतर ढंग से कर रही है. कार्यरत उर्दू कर्मियों एवं मुख्य रूप से कोषांग में पदस्थापित उर्दू अनुवादक कमाल अहमद का विशेष योगदान रहा है. मौके पर उर्दू अनुवादक कमाल अहमद, गुलाम रब्बानी, दानिश रजा, आईटी सहायक ओमप्रकाश कुमार, हामिद रजा, मासूम रजा, किशन कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें