23 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नौ लाख की लागत से बनेगा एमसीएच में मदर शेड

नौ लाख रुपये की लागत से मातृ-शिशु अस्पताल में मदर शेड बनेगा. इसके लिए सरकार ने राशि जिला स्वास्थ्य समिति को आवंटित कर दिया है.

मोतिहारी.नौ लाख रुपये की लागत से मातृ-शिशु अस्पताल में मदर शेड बनेगा. इसके लिए सरकार ने राशि जिला स्वास्थ्य समिति को आवंटित कर दिया है. बीएमसीआइसीएल की टीम ने उसके लिए पैमाइश आदि कर लिया है. मातृ-शिशु अस्पताल को बेहतर बनाने के लिए सीएस ने मंगलवार को चिकित्सकों व अन्य लोगों के साथ बैठक के बाद कहा कि भवन के प्रथम तल पर यह शेड बनेगा. कहा कि भवन में सभी विभागों का संचालन याेजना के अनुसार किया जायेगा. एसएनसीयू के लिए जगह की कुछ कमी हो रही थी, लेकिन अब आपसी सामंजस्य से जगह की समस्या को दूर कर लिया गया है. वहीं डिलेवरी से पूर्व एवं डिलेवरी के पश्चात या एवर्सन के पूर्व व पश्चात महिला मरीजों को वहीं रखा जायेगा. गौरतलब हो कि सदर अस्पताल के एमसीएच भवन में संचालित स्पेशल न्यू बॉर्न केयर यूनिट में भर्ती नवजात बच्चों की मां के रहने के लिए भवन में शेड नहीं है. वे महिलाएं फर्श पर सो कर अपना समय काटते रहते है. इसे देख सीएस ने कहा कि शीघ्र ही मदर शेड का निर्माण होगा. इसके अतिरिक्त अन्य सुविधाएं भी धीरे-धीरे प्रदान की जाएगी. बैठक में सीएस डॉ विनोद कुमार सिंह, डॉ प्रीति गुप्ता, डॉ मुकेश कुमार कुशवाहा, डॉ सुरूचि स्मृति, अस्पताल प्रबंधक कौशल कुमार दुबे मौजूद थे. एकाएक बंद हुआ विद्युत पैनल मोतिहारी. सदर अस्पताल के मातृू-शिशु अस्पताल में एक महिला खुशबू कुमारी का ऑपरेशन होने वाला था, ज्योही चिकित्सक ब्लेड लगाने वाले थे कि अचानक विद्युत कट गया. ऑपरेशन की प्रक्रिया रोकनी पड़ी. करीब एक घंटे बाद लाइन आने के बाद महिला का ऑपरेशन हुआ.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें