26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रोजगार और मुआवजे की मांग पर एमडीओ परियोजना का उत्पादन बंद कर प्रदर्शन

इसीएल के बंकोला क्षेत्र के तिलाबनी स्थित एमडीओ परियोजना में 400 भूमिहीन गांववालों ने रोजगार और मुआवजे की मांग पर उत्पादन बंद कर विरोध प्रदर्शन किया. मंगलवार सुबह आठ बजे से ही विरोध प्रदर्शन स्थानीय गांव वालों ने शुरु किया. तिलाबनी सीएम (एमडीओ) परियोजना करीब दो साल पहले तिलाबनी में 12 मौजा की जमीन लेकर शुरू हुई थी.

पांडवेश्वर.

इसीएल के बंकोला क्षेत्र के तिलाबनी स्थित एमडीओ परियोजना में 400 भूमिहीन गांववालों ने रोजगार और मुआवजे की मांग पर उत्पादन बंद कर विरोध प्रदर्शन किया. मंगलवार सुबह आठ बजे से ही विरोध प्रदर्शन स्थानीय गांव वालों ने शुरु किया. तिलाबनी सीएम (एमडीओ) परियोजना करीब दो साल पहले तिलाबनी में 12 मौजा की जमीन लेकर शुरू हुई थी. एमडीओ परियोजना में उत्पादन के लिए एक निजी कंपनी को ठेका मिला है. यहां तीन माह पहले कोयला उत्पादन शुरू हुआ था. मंगलवार को करीब 400 भूमिहीनों ने परियोजना का उत्पादन कार्य बंद कर आंदोलन किया. जिन 12 मौजा की जमीन पर यह परियोजना बनी है, उनके भूमि मालिकों ने भूमि के बदले मुआवजा और रोजगार की मांग करते हुए ‘परियोजना क्षेत्र में खनी अंचल भूमिहारा समिति’ का गठन किया है. इस आंदोलन में प्रदर्शनकारियों ने समिति के बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का प्रतिनिधित्व कर रहे सौरव बनर्जी और रुद्र दा ने कहा कि कंपनी ने भूमि मालिकों से परामर्श किये बिना उनकी जमीन पर परियोजना शुरु की है. हम सभी मुआवजे और काम की मांग को लेकर दो साल से आंदोलन कर रहे हैं. इसीएल अधिकारियों से कई बार बात हुई. उन्होंने रोजगार के साथ मुआवजे का भी वादा किया. लेकिन वह वादा अभी तक पूरा नहीं हुआ है. इसीलिए यह विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जब तक हम भूमिहीन गांव वालों को नियुक्ति पत्र नहीं मिल जाता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें