23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साधु के वेश में नाबालिग को भगाने का प्रयास, एक गिरफ्तार

ग्रह गोचर दूर करने के बहाने लिया झांसे में

डुमरी.

डुमरी पुलिस ने मंगलवार को एक नाबालिग बच्ची को भगा कर ले जाने के प्रयास में एक कथित साधु को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति से पुलिस पूछताछ कर रही है.

इस संबंध नाबालिग के पिता ने थाना में लिखित शिकायत कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. बताया जाता है कि डुमरी थाना क्षेत्र के भंडारो गांव स्थित नाबालिग के घर सोमवार को साधु की वेश में दो व्यक्ति पहुंचे थे. दोनों ने नाबालिग की मां से नाबालिग पर ग्रह गोचर की बात कह ताबीज देने के लिए तीन हजार रुपये की मांग की. उनके झांसे में आकर मां ने एक हजार रुपये में ताबीज ले लिया. इसके बाद दोनों व्यक्ति ग्रह दोष दूर करने के लिए नाबालिग से उसका मोबाइल नंबर लेकर चले गये. इसके बात रात 10 बजे उनमें से एक व्यक्ति ने नाबालिग के मोबाइल पर फोन किया और उसे अकेले में बात करने के लिए कहा. स व्यक्ति ने नाबालिग से फोन पर ही कुछ मंत्र और विधि करायी और फिर मंगलवार को अकेले गिरिडीह बस स्टैंड आने के लिए कहा. नाबालिग उक्त व्यक्ति के झांसे में आकर स्कूल जाने के दौरान अकेले ही गिरिडीह बस स्टैंड पहुंच गयी. इसी दौरान बस स्टैंड में गांव के कुछ लोगों ने नाबालिग को अकेले देख पूछताछ की, तब नाबालिग ने सारी कहानी बतायी. इसके बाद कुछ लोगों ने इसकी सूचना मुफ्फसिल पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने नाबालिग के बताने अनुसार उक्त व्यक्ति की काफी खोजबीन की. जब वह व्यक्ति नहीं मिला तो पुलिस नाबालिग को अपने साथ थाना ले गयी और बाद में डुमरी पुलिस को हवाले कर दिया. इधर, मुफ्फसिल पुलिस की सूचना पर डुमरी पुलिस ने उक्त व्यक्ति के मोबाइल को ट्रैप कर गिरिडीह से आने वाले एक बस की तलाशी ली, लेकिन पुलिस को साधु की वेश में कोई व्यक्ति नजर नहीं आया. बस जब आगे निकल गयी, तब पुलिस को शक हुआ कि शायद उक्त व्यक्ति वेश बदल कर बस में बैठा हो. इसके बाद पुलिस ने इसकी सूचना बगोदर पुलिस को दी. बगोदर पुलिस ने उक्त बस को रोक कर एक बार फिर तलाशी ली. बगोदर पुलिस जब उस व्यक्ति के मोबाइल पर फोन लगायी तो मोबाइल स्वीच ऑफ था. इसके बाद पुलिस ट्रु-काॅलर में आ रहे नाम से बस कर्मियों से बस में पुकार लगवायी तो वह व्यक्ति उठ खड़ा हुआ तो पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर डुमरी पुलिस के हवाले कर दिया. हिरासत में लिए गये व्यक्ति का नाम बिहार के दरभंगा निवासी सरोज कुमार लालदेव बताया जाता है. पूछताछ में उसने अपने अन्य दो साथियो का नाम बताया है. इसमें एक का नाम त्रिपुरारी लालदेव और एक अन्य का नाम सुनील लालदेव बताया है. ये दोनों में दरभंगा के रहने वाले हैं. इस संबंध में पूछे जाने पर थाना प्रभारी प्रिनन ने बताया कि इस मामले में नाबालिग के परिवारवालों ने अपनी पुत्री को भगा ले जाने के प्रयास का मामला दर्ज कराया है. इस संबंध में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें