24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अधिकारियों के विरुद्ध कोर्ट की अवमानना का मामला दर्ज कराया जायेगा : किजपा

किसान जनता पार्टी की बैठक मंगलवार को गिरिडीह झंडा मैदान में हुई बैठक में झारखंड उच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी रजिस्टर टू का प्रमाणित प्रतिलिपि नहीं देने वाले गिरिडीह जिला के विभिन्न अंचल के अंचल अधिकारियों पर न्यायालय का अवमानना का मुकदमा करने पर चर्चा की गयी.

प्रतिनिधि, गिरिडीह

किसान जनता पार्टी की बैठक मंगलवार को गिरिडीह झंडा मैदान में हुई बैठक में झारखंड उच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी रजिस्टर टू का प्रमाणित प्रतिलिपि नहीं देने वाले गिरिडीह जिला के विभिन्न अंचल के अंचल अधिकारियों पर न्यायालय का अवमानना का मुकदमा करने पर चर्चा की गयी. बैठक को संबोधित करते हुए किसान जनता पार्टी के केंद्रीय कमेटी अध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह ने कहा कि मेरे रिट याचिका पर झारखंड उच्च न्यायालय ने गिरिडीह जिला के सभी मौजा के रजिस्टर टू का प्रमाणित प्रतिलिपि उपलब्ध कराने का निर्देश झारखंड सरकार को दिया है. मेरे द्वारा अंचल में दिए गए आवेदन के बाद गिरिडीह सदर, गांडेय सहित कई अंचल के हेड क्लर्क यह बताएं हैं कि माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में मांगे गये मौजा का रजिस्टर टू का प्रमाणित प्रतिलिपि यथाशीघ्र उपलब्ध कराया जायेगा. जबकि तिसरी अंचल के अंचल अधिकारी रजिस्टर टू का प्रमाणित प्रतिलिपि देने को इच्छुक नहीं दिख रहे हैं. बैठक में निर्णय लिया गया कि जिस अंचल में आवेदन करने में चार सप्ताह पूरा हो जाता है और रजिस्टर टू का प्रमाणित प्रतिलिपि उपलब्ध नहीं कराया जाता है. वैसे सभी अंचल अधिकारी सहित झारखंड सरकार, डीसी गिरिडीह और अपर समाहर्ता गिरिडीह के विरुद्ध अविलंब न्यायालय के अवमानना का मुकदमा दर्ज कराया जायेगा. विदित हो कि झारखंड उच्च न्यायालय ने रिट याचिका संख्या 5925/2022 अवधेश कुमार सिंह बनाम झारखंड सरकार एवं अन्य में 27 फरवरी 2024 को झारखंड सरकार, उपायुक्त गिरिडीह और अपर समाहर्ता गिरिडीह को यह आदेश दिया है कि याचिकाकर्ता द्वारा आवेदन देने एवं शुल्क जमा करने पर चार सप्ताह के अंदर रजिस्टर टू का प्रमाणित प्रतिलिपि याचिकाकर्ता को उपलब्ध करावें. बैठक में वृद्ध, विकलांग और विधवा को एक हजार रुपये प्रतिमाह मिलने वाला पेंशन विगत चार महीना से झारखंड सरकार द्वारा नहीं दिए जाने, 70 साल से भी अधिक उम्र के गरीबों को एक ओर पेंशन के लाभ से वंचित रखने तथा दूसरी और 25 साल के महिलाओं को प्रतिमाह एक हजार रुपये देने सहित अनेकों घोषणाएं कर नहीं देने पर सरकार की आलोचना की गयी. बैठक में पार्टी के संरक्षक सुकुल नारायण देव, कार्यालय सचिव विजय कुमार, कोषाध्यक्ष छत्रधारी सिंह, महासचिव भागीरथ राय, उपाध्यक्ष कुदरत अली, संतोष बास्के, जोगेश्वर ठाकुर, बेंगाबाद अंचल अध्यक्ष नबी अंसारी, तिसरी अंचल अध्यक्ष दासो मुर्मू, मिरूलाल मुर्मू, महादेव विश्वकर्मा, बासुदेव मरांडी, घनश्याम पंडित, धनेश्वर महतो, बंकिम कुमार रजक, बैजून मुर्मू आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें