25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिंचाई बांध पर अवैध कब्जा करने के विरोध में किसानों ने अंचल कार्यालय में किया प्रदर्शन

गांव का सरकारी बांध पर अवैध कब्जा करने के नियत से मिट्टी भरने के विरोध में आवेदन देने अंचल कार्यालय आये तो करीब 2 घंटे तक कार्यालय में अंचलाधिकारी को नहीं आने पर किसानों ने विरोध प्रदर्शन करने लगा.

बेलहर. प्रखंड क्षेत्र के हथियादाड़ा पंचायत अंतर्गत धनजोरवा गांव के किसानों ने कुछ लोगों के द्वारा गांव का सरकारी बांध पर अवैध कब्जा करने के नियत से मिट्टी भरने के विरोध में आवेदन देने अंचल कार्यालय आये तो करीब 2 घंटे तक कार्यालय में अंचलाधिकारी को नहीं आने पर किसानों ने विरोध प्रदर्शन करने लगा. इसकी सूचना मिलने पर अंचलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और किसनों की समस्या सुनी. विरोध कर रहे किसान भूषण मंडल, सोनू कुमार, चंदन कुमार, अधिकलाल तुरी, बबलू मंडल, मंटू सिंह, अजीत मंडल, सुषमा देवी, शंभू मंडल, पूजा देवी, फूल कुमारी, गीता देवी, किरानी मंडल, भूषण मंडल, मदन तुरी, मालती देवी, उमेश तुरी, धीरेंद्र कुमार मंडल आदि ने बताया कि गांव के ही फुल्लीडुमर बांध जिससे धनजोरवा, कुर्थिया एवं आसपास के अनेकों गांव के लगभग 600 से 700 एकड़ भूमि की सिंचाई होती है. लेकिन कुछ दिनों से गांव के भुनेश्वर यादव एवं कदवारा गांव के संजय कुमार सिंह के द्वारा बांध पर अवैध कब्जा करने के नियत से बांध में मिट्टी भर दिया गया है. जिससे अब सिंचाई के लिए बांध में पानी का जमाव नहीं हो सकेगा. जिससे किसानों को खेती के समय में काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ेगा. इस संबंध में एक सप्ताह पूर्व सीओ को आवेदन देने आये थे, लेकिन सीओ ने हम लोगों को दिग्भ्रमित कर मामला सिंचाई विभाग का होने की बात कहकर वापस कर दिया था. लेकिन यह बांध सरकारी है. जिस पर वर्षों से हम लोग सिंचाई का काम करते आ रहे हैं. वहीं किसानों के द्वारा विरोध प्रदर्शन करने पर अंचलाधिकारी शशिकांत शुक्ला ने मामले की जांच कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद किसान वापस अपने घर चले गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें