24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News: इमरजेंसी लगा कांग्रेस ने देश को कालकोठरी बना दिया था :लालमोहन गुप्ता

भाजपा ने मनाया जेपी आंदोलन स्वर्ण जयंती एवं आपातकाल विभीषिका दिवस

– भाजपा ने मनाया जेपी आंदोलन स्वर्ण जयंती एवं आपातकाल विभीषिका दिवस

– आपातकाल में जेल गये लोकतंत्र सेनानी को अंगवस्त्र से सम्मान किया गया

जिला भाजपा की ओर से मंगलवार को गोशाला प्रांगण में जेपी आंदोलन स्वर्ण जयंती एवं आपातकाल विभीषिका दिवस पर जिला भाजपा ने कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम में उपस्थित आपातकाल में जेल गये लोकतंत्र सेनानी को अंगवस्त्र से सम्मान किया गया. विधान परिषद सदस्य लालमोहन गुप्ता ने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी एक बहुचर्चित विषय है व 25 जून का दिन इस बारे में चिंतन करने का एक महत्वपूर्ण दिन है. 25 जून 1975 को इस देश में वो सब घटित हुआ, जिसकी कल्पना करना भी विभत्स है. आपातकाल स्वार्थ के आगे लोकतंत्र को धराशायी करने का एक उदाहरण है. इमरजेंसी लगा कांग्रेस ने देश को कालकोठरी बना दिया था. जिलाध्यक्ष संतोष कुमार ने आपातकाल को लेकर कांग्रेस पर चौतरफा हमला किया. जिसे 48 साल पहले इंदिरा गांधी शासन के तहत घोषित किया गया था.

मर्जी से हंसने, बोलने पर भी लग गया था प्रतिबंध : अर्जित चौबे

पूर्व विधानसभा प्रत्याशी अर्जित शाश्वत चौबे ने कहा कि इंदिरा गांधी आपातकाल की आड़ में आजाद भारत में अपनों ने ही ‘अपनों’ को गुलामों से बदतर हालात में धकेल दिया था. मर्जी से हंसने, बोलने, मन की कहने और सुनने तक पर पाबंदी लगा दी गयी. वरीय कार्यकर्ता हरिवंश मणि सिंह ने कहा कि आज भारत में लोकतंत्र जीवित है, इसमें आपातकाल में जिन्होंने भी संघर्ष किया, जेल काटी और यातनाएं सहीं, उन सभी का बहुत बड़ा योगदान है. प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पवन मिश्रा ने कहा आज के दिन को हम काला दिवस के रूप में मना रहे हैं. जिला उपाध्यक्ष दिलीप निराला, प्रो राजीव मुन्ना, विनोद सिन्हा ने भी संबंधित किया. सम्मेलन में उमाशंकर, विजय कुशवाहा, मनीष दास, स्वेता सुमन, राजेश टंडन,पवन मिश्रा,मुकेश सिंह, निरंजन चंद्रवंशी, प्रतिक आनंद, जिला मीडिया प्रभारी प्राणिक वाजपेयी, विनीत भगत सहित पार्टी के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें