23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गौरीचक थाना भवन में घटिया निर्माण सामग्री की शिकायत पर जांच करने पहुंची टीम, लिया नमूना

फुलवारीशरीफ.गौरीचक में बन रहे नये थाना भवन में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल करने की शिकायत पर बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम की निगरानी टीम ने निरीक्षण किया.

फुलवारीशरीफ

.गौरीचक में बन रहे नये थाना भवन में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल करने की शिकायत पर बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम की निगरानी टीम ने निरीक्षण किया. टीम वहां से निर्माण सामग्री के नमूने एकत्र कर अपने साथ ले गयी. अचानक निरीक्षण से निर्माण करने वाले लोग ठेकेदारों में हड़कंप मच गया. बताया जाता है कि गौरीचक के रहने वाले राहुल सिंह ने इसकी शिकायत बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम में की थी. शिकायत में बताया गया था कि गौरीचक थाना के भवन निर्माण में दो नंबर का ईंट लग रहा है. सीमेंट, छड़ व गिट्टी में गुणवत्ता की कमी है. कोई देखने वाला नहीं है. सभी देखने व जांच करने वाले लोग भी भ्रष्टाचार के गंगोत्री में डुबकी लगा रहे हैं. इस संबंध में बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम निगरानी के क्वालिटी इंचार्ज बी कुमार ने बताया कि गौरीचक में नये थाना भवन में घटिया निर्माण सामग्री व गुणवत्तापूर्ण निर्माण सामग्री के इस्तेमाल की शिकायत मिली थी. इसकी जांच के लिए टीम मंगलवार को उनके नेतृत्व में वहां पहुंच कर जांच की है. उन्होंने बताया कि निर्माण सामग्री के नमूने इकट्ठा कर ले जाया गया है. इन्हें लेबोरेटरी में जांच कराया जायेगा. एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट आयेगी. उसके बाद रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जायेगी. मौके पर स्थानीय समाजसेवी जनक सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे. स्थानीय लोगों ने बताया कि नये थाना भवन के निर्माण के शुभारंभ से ही घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल हो रहा है. इसके पहले भी ऐसी शिकायत मिलने पर यहां स्थानीय लोगों ने हो हंगामा किया था. उसके बाद कुछ दिनों तक बेहतर क्वालिटी के निर्माण सामग्री का इस्तेमाल हो रहा था. उसके बाद फिर घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल होने लगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें