24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हावड़ा स्टेशन क्षेत्र से पकड़ा गया संदिग्ध आतंकवादी

एसटीएफ ने हावड़ा स्टेशन के पास से एक और संदिग्ध आतंकी को दबोच लिया. उसका नाम हारेज शेख (27) है. वह नदिया जिले के नवद्वीप स्थित मायापुर के मोल्लारपाड़ा का निवासी एवं शहादत मॉड्यूल का सदस्य बताया जा रहा है.

संवाददाता, कोलकाता

पश्चिम बंगाल पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने हाल ही में पश्चिम बर्दवान के कांकसा से मोहम्मद हबीबुल्लाह नामक संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकी को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ के बाद एसटीएफ ने हावड़ा स्टेशन के पास से एक और संदिग्ध आतंकी को दबोच लिया. उसका नाम हारेज शेख (27) है. वह नदिया जिले के नवद्वीप स्थित मायापुर के मोल्लारपाड़ा का निवासी एवं शहादत मॉड्यूल का सदस्य बताया जा रहा है. उसे अदालत ने 14 दिनों के लिए एसटीएफ की रिमांड पर भेजने का निर्देश दिया गया है. एसटीएफ अब मोहम्मद हबीबुल्लाह और हारेज को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की तैयारी कर रही है.

एसटीएफ सूत्रों का कहना है कि हबीबुल्लाह से पूछताछ में हारेज के ठिकाने का पता चला. इसके बाद एसटीएफ की एक टीम मायापुर स्थित उसके घर पहुंची, लेकिन वह नहीं मिला. बाद में गुप्त जानकारी के आधार पर उसे हावड़ा स्टेशन के पास दबोचा गया.

जांच में पता चला है कि शहादत मॉड्यूल के कमांडर सोशल मीडिया पर जाल फैलाकर युवाओं को अपने ग्रुप में शामिल करते थे. वे युवाओं के दिमाग की स्कैनिंग कर उसमें इस्लाम से संबंधित बातें भरा करते थे. यह भी देखा जाता था कि इस्लामिक कट्टरवाद में किसी की दिलचस्पी है या नहीं. इसके बाद ऑडियो मैसेज भेजकर ब्रेनवॉश किया जाता था. वे आपस में विशेष मोबाइल ऐप ‘बीप’ का इस्तेमाल कर बातें और मैसेज का आदान-प्रदान करते थे. हबीबुल्लाह को इसी तरह भर्ती किया गया था. उससे पूछताछ कर उनके द्वारा रची जा रही भविष्य की साजिश का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें