28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मगध कॉलोनी में नहीं बना नाला, तो लोगों ने उठाया बीड़ा

मगध कॉलोनी में लोगों को सुविधाओं के नाम पर सिर्फ आश्वासन ही मिला है. पिछले कई वर्षों से वार्ड नंबर 29 के मगध कॉलोनी रोड नंबर 16 के लोग बारिश के दिनों में घर में नाले का पानी घुसने से परेशान थे.

गया. मगध कॉलोनी में लोगों को सुविधाओं के नाम पर सिर्फ आश्वासन ही मिला है. पिछले कई वर्षों से वार्ड नंबर 29 के मगध कॉलोनी रोड नंबर 16 के लोग बारिश के दिनों में घर में नाले का पानी घुसने से परेशान थे. इसका मुख्य कारण था कि मुहल्ले में आधा-अधूरा नाला बनाकर छोड़ दिया जाना. बार-बार निगम अधिकारी व जनप्रतिनिधि के यहां जाने पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. इस बार फिर बारिश के अंदेशे से लोग परेशान हैं. हर जगह से हार कर लोगों ने खुद ही नाला बनाने की ठान ली है. मुहल्ले में रहनेवाले एक रिटायर्ड इंजीनियर ने अपने अनुभव से नाला बनाने का एस्टिमेट बनाया. लोगों ने नाला बनाने के लिए आठ लाख का चंदा भी कर लिया. नाला बनाने का काम भी शुरू हो गया है. स्थानीय रामबली यादव, प्रमोद यादव, मंटू शर्मा, सुरेंद्र यादव, मनोज यादव, राजू कुमार आदि ने बताया कि मगध कॉलोनी सभी रोड नंबर में घूम लिया जाये, तो सबसे चौड़ी सड़क रोड नंबर 16 में ही है. निगम से मेन रोड से नाला व सड़क बनाने का काम शुरू हुआ. कुछ दूर बनाकर ही छोड़ दिया गया. अब परेशानी यह होने लगी कि नाला के पानी निकालने की व्यवस्था नहीं होने के चलते अन्य दिनों में सड़क पर व बारिश के दिनों में आंगन तक नाले का पानी पहुंच जाता है. घर में रहना मुश्किल हो रहा था. टैक्स भी यहां से समय पर निगम को दे दिया जाता है. लोगों ने बताया कि कई बार नाला बनाने की मांग लेकर नगर निगम अधिकारियों से मिला गया. वहां से सिर्फ यही कहा जाता रहा कि फंड आने पर रोड व नाला पूरा किया जायेगा. स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी इसी तरह का आश्वासन अब तक दिया. इस बार पार्षद ने कहा कि इसके लिए कई बार निगम की बैठक में बात उठाने के बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है. लोगों ने कहा कि इसके बाद खुद से चंदा करके नाला बनाने का फैसला स्थानीय लोगों ने बैठक कर लिया. नाला बनाने में करीब आठ लाख रुपये लगने का अनुमान किया गया है. काम शुरू कर दिया गया है. कोशिश है कि बरसात शुरू होने से पहले इस काम को युद्धस्तर पर पूरा किया जाये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें